27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ED Raids: लालू यादव की तीन बेटियों और गाजियाबाद में समधी के घर भी पहुंची ईडी, राजद ने कहा- हम डरने वाले नहीं

ED Raids: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद सात मार्च को लालू यादव से सीबीआइ ने पूछताछ की. अब मामले में देशभर में उनके करीबी लोगों के ठिकानों पर ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है.

ED Raids: लैंड फॉर जॉब मामले में लालू यादव के परिवार की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही हैं. पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद राजद सुप्रीमो लालू यादव से सीबीआइ ने पूछताछ की. अब मामले में शुक्रवार की सुबह से ही, देशभर में उनके करीबियों के ठिकानों पर ईडी के द्वारा छापेमारी की जा रही है. अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार लालू की तीन बेटियों चंदा, रागिनी और हेमा यादव के अलावा समधी जितेंद्र यादव के गाजियाबाद स्थित घर पर भी जांच एजेंसी ने छापा मारा है. वहां टीम करीब 11 बजे पहुंची है. छापेमारी को लेकर एक बार फिर से बिहार की राजनीति काफी गर्म हो गयी है.

राजद ने कहा-  ईडी और सीबीआइ से नहीं डरते

ईडी की छापेमारी पर राजद की तरफ से पहली प्रतिक्रिया दी गयी है. पार्टी की तरफ से साफ कहा गया है कि वो ईडी और सीबीआई से हम डरने वाले नहीं है. पार्टी का आरोप है कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है. मगर इसका फल उसे 2024 और 2025 के चुनाव में देखने के लिए मिलेगा.

क्या है लैंड फॉर जॉब का मामला

पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद के परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर नौकरी पाने से संबंधित यह मामला है. इस मामले में सीबीआइ द्वारा 18 मई,2022 को लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव समेत 16 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

Also Read: ED Raid: दिल्ली-NCR, मुंबई व रांची में लालू यादव के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी, CBI आज भी करेगी जांच
आरोप पत्र हो चुका है दायर

लालू प्रसाद, राबड़ी और मीसा भरती समेत 16 आरोपितों के खिलाफ सीबीआइ ने अक्तूबर,2022 में आरोप पत्र दायर किया है. आरोप पत्र के मुताबिक रेल मंत्री के रूप में लालू प्रसाद ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में कई लोगों को नौकरी दी. इसके बदले में आवेदकों की जमीन लिखवायी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें