28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तानी एजेंट को सिम कार्ड मुहैया कराने के आरोप में असम से 5 लोग गिरफ्तार, कई सामान जब्त

पुलिस अधिकारी ने बताया, गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और हैंडसेट समेत कई दूसरी सामाग्रियां जब्त की गई हैं जिनका इस्तेमाल एक विदेशी दूतावास के साथ रक्षा संबंधी सूचनाएं साझा करने के लिए किया जाता था.

पाकिस्तानी एजेंटों को कथित तौर पर सिम कार्ड मुहैया कराने के आरोप में असम के मोरीगांव और नागांव जिलों से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार आरोपियों के पास कई सामान बरामद

पुलिस अधिकारी ने बताया, गिरफ्तार आरोपियों के पास से कई मोबाइल फोन, सिम कार्ड और हैंडसेट समेत कई दूसरी सामाग्रियां जब्त की गई हैं जिनका इस्तेमाल एक विदेशी दूतावास के साथ रक्षा संबंधी सूचनाएं साझा करने के लिए किया जाता था. असम पुलिस के प्रवक्ता प्रशांत भुइंयां ने कहा कि खुफिया ब्यूरो और दूसरे सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर मंगलवार रात चलाए गए अभियान के दौरान ये गिरफ्तारियां की गईं.

गिरफ्तार किये गये पांच लोगों की हुई पहचान

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान आशिकुल इस्लाम, बदरुद्दीन, मिजानुर रहमान, बहारुल इस्लाम और वहीदुज्जमां के रूप में हुई है. इनमें बहारुल इस्लाम मोरीगांव जिले का निवासी है और शेष सभी नगांव के रहने वाले हैं. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लोगों और पांच फरार लोगों के मकानों से 18 मोबाइल फोन, 136 सिम कार्ड, एक फिंगरप्रिंट स्कैनर, एक हाईटेक सीपीयू और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

Also Read: पाकिस्तान के लाहौर में धारा 144 लागू, रैली कर रहे इमरान खान की पार्टी के कार्यकर्ता गिरफ्तार

विदेशी दूतावास के साथ रक्षा संबधी सूचना साझा किये जाने की आशंका

पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ कि आशिकुल इस्लाम दो ‘आईएमईआई’ नंबर वाले मोबाइल हैंडसेट का इस्तेमाल कर रहा था. इससे व्हाट्सअप कॉल की गई और एक विदेशी दूतावास के साथ रक्षा संबधी सूचना साझा की गई. प्रवक्ता ने कहा, उसके कब्जे से वह मोबाइल फोन बरामद हो गया है. पकड़े गए अन्य लोग भी इसमें तकनीकी रूप से शामिल पाए गए. विस्तृत पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें