28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बरेली के सड़कों पर जमकर उड़ा गुलाल, शब-ए-बरात पर मस्जिदों में की इबादत, रोशनी से जगमग हुआ कब्रिस्तान

बरेली के सड़कों पर जमकर गुलाल उड़ा. शहर के बदले रूट से राम बारात निकाली गई. ऐतिहासिक 163वीं राम बारात का फूलों से जगह-जगह स्वागत किया गया. शहर के बमनपुरी से पूजा-अर्चना के बाद रथ पर श्री राम की झांकी निकली.

बरेली. उत्तर प्रदेश के बरेली में मंगलवार को शहर के बदले रूट से राम बारात निकाली गई. ऐतिहासिक 163वीं राम बारात का फूलों से जगह-जगह स्वागत किया गया. इसके साथ ही जमकर गुलाल उड़ा. शहर के बमनपुरी से पूजा-अर्चना के बाद रथ पर श्री राम की झांकी निकली. राम बरात के आगे बाजा बज रहा था. हुरियारों की टोली ने जमकर हुड़दंग किया. कोई कैप लगाकर माइकल जॉकसन बन गया, तो देहाती फुहड़ बना था. सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी मौजूद थे.

अमन चैन के लिए दुआ मांगी

झांकी शहर के कुतुबखाना पुल निर्माण के चलते मलूकपुर चौराहा, बिहारीपुर, जिला पंचायत रोड,जीजीआईसी आदि से होकर परंपरागत रास्तों से गुजरी. इसके साथ ही शब ए बरात के मौके पर मुसलमानों ने मस्जिदों में रात भर इबादत कर देश के अमन और शांति के लिए दुआएं की. मस्जिद के साथ ही कब्रिस्तान भी रोशनी से जगमगा रहे थे. अकीदतमंदो ने दरगाह आला हजरत समेत शहर की मस्जिदों में हाजिरी दी.

Also Read: अलीगढ़ तहसील परिसर में बार बालाओं ने जमकर लगाए ठुमके, सोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो हो रहा वायरल
शब ए बरात पर तमाम पकवान बने

मस्जिदों में नवाफिल नमाज अदा कर कुरान और तस्वीह इबादत कर कब्रिस्तान में दुनिया से रुखसत करने वालों की मदद के लिए दुआएं की. लोगों ने शब ए बरात पर तमाम पकवान बनाए थे. दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रजा खान सुब्हानी मियां, और सज्जादा नशीन मुफ्ती अहसन मियां ने लोगों से सुकून के साथ इबादत करने की बात कहीं. मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने गुनाहों से माफी की रात में इबादत की बात कही.

रिपोर्ट मुहम्मद साजिद बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें