28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में बड़े स्तर पर ट्रांस्फर पोस्टिंग, 8 अस्पताल को मिले नए अधीक्षक, पटना मेट्रो के एमडी का प्रभार भी बदला

बिहार में बड़े स्तर पर ट्रांस्फर पोस्टिंग हुई है. बताया जा रहा है कि योजना एवं विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरूणीश चावला को नगर विकास विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. चावला पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के एमडी भी होंगे.

बिहार में बड़े स्तर पर ट्रांस्फर पोस्टिंग हुई है. बताया जा रहा है कि योजना एवं विकास विभाग के अपर मुख्य सचिव अरूणीश चावला को नगर विकास विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. चावला पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के एमडी भी होंगे. आनंद किशोर को नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव और पटना मेट्रो प्रोजेक्ट के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. वह बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष पद पर रहेंगे. बुडको के एमडी धर्मेंद्र सिंह को खान सचिव और पटना नगर निगम के आयुक्त अनिमेष कुमार पराशर को नगर विकास विभाग में विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

आठ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में नये अधीक्षक और दो कॉलेजों में प्राचार्य नियुक्त

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को राज्य के आठ मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में नये अधीक्षक और दो मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में नये प्राचार्य की नियुक्ति की है. राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग के निर्देश के आलोक में विभाग ने विभागाध्यक्षों को प्रशासनिक पदों से हटाने की दिशा में नये पदों पर प्रशासनिक अधिकारियों की नियुक्ति की है. स्वास्थ्य विभाग की अधिसूचना के अनुसार एनएमसीएच, रेडियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ राजीव रंजन को उसी अस्पताल के अधीक्षक का प्रभार सौंपा गया है. एएनएमसीएच, गया के हड्डी रोग विभाग के प्रोफेसर डाॅ श्रीप्रकाश सिंह को एएनएमसीएच, गया का अधीक्षक बनाया गया है. डीएमसीएच में नेत्र रोग विभाग की प्रोफेसर डाॅ अलका झा को डीएमसीएच का अधीक्षक बनाया गया है. जेएलएनएमसीएच, भागलपुर के नेत्र रोग विभाग के प्रोफेसर डा उदय नारायण सिंह को ऐएलएनएमसीएच का अधीक्षक बनाया गया है.

Also Read: बिहार में बदल गया जमीन रजिस्ट्री का नियम, दाखिल-खारिज में अब नहीं होगी परेशानी, जानें पूरी बात

एसकेएमसीएच मुजफ्फरपुर के अधीक्षक बने डॉ दीपक कुमार

एसकेएमसीएच, मुजफ्फरपुर के फार्माकोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ दीपक कुमार को उसी कॉलेज का अधीक्षक बनाया गया है. भगवान विम्स पावापुरी के नेत्र रोग विभाग के प्रोफेसर डाॅ अरुण कुमार सिन्हा को उसी कॉलेज का अधीक्षक बनाया गया है. जेकेटीएमसीएच, मधेपुरा के फिजियोलॉजी विभाग की प्रोफेसर डा मालती कुमार को उसी कॉलेज का अधीक्षक बनाया है, जबकि जीएमसी, बेतिया की स्त्री रोग विभाग की प्रोफेसर डाॅ सुधा भारती को उसी अस्पताल का अधीक्षक नियुक्ति किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने एनएमसीएच के स्त्री रोग विभाग की प्रोफेसर डाॅ रेणु रोहतगी को एनएमसीएच के प्राचार्य का जबकि जीएमसीएच, बेतिया के फिजियोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डाॅ दिनेश कुमार को बेतिया मेडिकल कॉलेज का प्राचार्य बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी मेडिकल कालेज अस्पतालों के साथ ही आयुर्वेदिक कालेज, होमियोपैथिक कालेजों के प्राचार्य या अधीक्षक अब किसी विभाग के अध्यक्ष नहीं रहेंगे. सरकारी मेडिकल कालेज अस्पतालों में बिहार चिकित्सा शिक्षा सेवा संवर्ग के पदाधिकारियों के पास प्राचार्य और अधीक्षक पद का जिम्मा सौंपा जाता रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें