35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : गुमला के शहरवासियों को फ्री में मिलेगा पानी कनेक्शन, विश्व बैंक की टीम ने किया निरीक्षण

गुमला के शहरवासियों को जल्द मुफ्त में पानी कनेक्शन मिलेगा. इसको लेकर बुधवार को विश्व बैंक की टीम गुमला पहुंची. इस दौरान विशेषज्ञों की टीम ने नागफेनी इंटेकवेल, पुग्गु स्थित डब्ल्यूटीपी तथा पहले से मौजूद पानी टंकियों का स्थल निरीक्षण करते हुए कई जानकारी प्राप्त की.

Jharkhand News: गुमला शहरी क्षेत्र के लिए प्रस्तावित शहरी जलापूर्ति योजना का धरातलीय अध्ययन करने के लिए विश्व बैंक के सीनियर विशेषज्ञ क्वाबेना अमानख्वाह आयेह, विश्व बैंक के भारतीय चैप्टर के सीनियर विशेषज्ञ राकेश अग्रवाल, नगर विकास विभाग के पदाधिकारी एवं जुडको के विशेषज्ञों के साथ-साथ परामर्शी एजेंसी के अधिकारियों ने गुमला नगर परिषद का बुधवार को दौरा किया. विश्व बैंक के प्रतिनिधियों के अध्यक्ष दीपनारायण उरांव एवं ईओ संजय कुमार ने बुके देकर स्वागत किया. इससे पूर्व विशेषज्ञों की पूरी टीम ने नागफेनी इंटेकवेल, पुग्गु स्थित डब्ल्यूटीपी तथा पहले से मौजूद पानी टंकियों का स्थल निरीक्षण किया. साथ ही शहर के बारे में विस्तृत जानकारी ली.

जल्द ही गुमला वासियों को नयी शहरी जलापूर्ति योजना की मिलेगी खुशखबरी

क्वाबेना अमानख्वाह ने नगर परिषद अध्यक्ष एवं कार्यपालक पदाधिकारी के साथ अन्य कई बिंदुओं पर विचार विमर्श किया. विश्व बैंक के प्रतिनिधियों व नगर परिषद के बीच सकारात्मक वार्ता होने के उपरांत अध्यक्ष दीप नारायण उरांव ने कहा कि जल्द ही गुमला वासियों को नयी शहरी जलापूर्ति योजना मिलने की दिशा में खुशखबरी मिलेगी.

गुमला शहर में बिछेंगे 116 किलोमीटर पाइप लाइन

मालूम हो कि नयी शहरी जलापूर्ति योजना के तहत शहर में कुल 116 किलोमीटर पाइप बिछाने की योजना है. उक्त योजना 15 एमएलडी क्षमता की होगी. योजना विश्व बैंक से वित्त पोषित है. जिसके तहत शहरवासियों को मुफ्त पानी कनेक्शन दिये जाने का प्रावधान रहेगा. प्रस्ताव के अनुरूप नागफेनी नदी के पास एक जलाशय बनाने का भी प्रावधान है.

Also Read: झारखंड में सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर रहे डॉक्टर्स, ओपीडी सेवा ठप, मरीजों को हुई परेशानी

जापान की कंपनी कार्य योजना कर रही तैयार

कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि इस योजना को धरातल पर लाने के लिए न केवल नगर परिषद बल्कि विभागीय स्तर पर भी नियमित रूप से अनुश्रवण किया जा रहा है. बताया कि जापान की कंपनी एनजेएस द्वारा इस योजना की विस्तृत कार्य योजना को तैयार किया जा रहा है. आगंतुकों की विदाई के अवसर पर नगर परिषद की ओर से परंपरागत रूप से हस्त निर्मित शॉल भेंट किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें