28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24 कैरेट सोने का डोसा? इस रेस्टोरेंट ने किया सर्व

देश के एक रेस्टोरेंट ने डोसा को लेकर नया प्रयोग किया है और अपने ग्राहकों के लिए 24 कैरेट गोल्ड का डोसा सर्व किया है. जीं हां यह देखने के लिए नहीं खाने के लिए है और पूरी तरह से सुरक्षित भी है.

24 Carat Gold Dosa: सबसे महंगे फूड बनाना और उन्हें परोसना उन रिकॉर्डों में से एक है जिसे हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री के लोग अक्सर चुनौती देने के लिए तैयार रहते हैं. जब भारत की बात आती है, तो कई रिकॉर्ड बनाये गये हैं क्योंकि यहां खाने को लेकर लोग बेहद उत्साही हैं. हाल ही में हैदराबाद में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया गया जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया.

हैदराबाद के एक रेस्टोरेंट ने परोसा 24 कैरेट सोने का डोसा

हम जिस रिकॉर्ड की बात कर रहे हैं वह हैदराबाद के एक रेस्टोरेंट का है जिसने अबतक का दुनिया का सबसे महंगा डोसा सर्व किया है. डोसा में 24 कैरेट शुद्ध सोना लगा था, जो इसे सुपर-डुपर महंगा बनाता है. पाक कला की दुनिया में यह खबर वायरल हो गई है जहां लोग इसे एक ऐसा रिकॉर्ड मान रहे हैं जिसे निकट भविष्य में तोड़ना मुश्किल होगा.

लोगों के आकर्षण का केंद्र बन चुका है ये डोसा

916 रुपये की कीमत वाला डोसा लॉन्च होने के बाद से ही यह ग्राहकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. यह एक बहुत ही अलग रंग का दिखता है क्योंकि डोसा एक विशेष बैटर से बनाया जाता है, जो आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले सादे बैटर से अलग होता है. फिर इस डिश के अंत में 24-कैरेट गोल्ड के फलैक्स लगाए जाते हैं जो इडेबल होते हैं यानी खाये जा सकते हैं. यह प्रक्रिया इसे बहुत ही रॉयल और रिच लुक देते हैं. इस बात को लेकर कई तरह की चिंताएं थीं कि सोने के फ्लैक्स खाने के लिए सही हो सकते हैं, या नहीं लेकिन रेस्तरां ने साफ कर दिया है कि पकवान बनाने में इस्तेमाल होने वाला कोई भी प्रोडक्ट खाने योग्य और पूरी तरह से सुरक्षित है.

Also Read: क्या आपने भी इन सिक्कों से कुछ खरीदा है? यहां ताजा कर लें बचपन की पुरानी यादें
पहले से ही डोसा को लेकर किये जाते रहे हैं एक से बढ़ कर एक प्रयोग

यह पहली बार नहीं है जब हमारे पास एक बहुत ही अनोखे प्रकार का डोसा है. भारत वैसे भी भोजन और मसालों की भूमि है, लेकिन अब यह हर तरह के भोजन के साथ प्रयोग करने की भूमि बन गई है और डोसा सबसे बहुमुखी व्यंजनों में से एक होने के कारण इसमें काफी रिसर्च किये गये हैं. आपके आइसक्रीम डोसा और चाइनीज डोसा तक देखा या चखा होगा, इसलिए अब गोल्ड डोसा की कल्पना करना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें