35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Exclusive: यूपी में का बा गाने वाली नेहा सिंह ने कहा- सरकार की गीदड़ भभकी से डरने वाली नहीं, जारी रहेगा गीत

Exclusive: 'यूपी में का बा' गाने वाली लोकगीत गायिका नेहा सिंह राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा नोटिस दिए जाने का मामला गरमाता जा रहा है. नेहा सिंह राठौर ने प्रभात खबर से खास बातचीत में कहा कि किसी भी राज्य की पुलिस या सरकार के द्वारा इस तरह का कृत संविधान के मौलिक अधिकारों का हनन है.

यूपी में का बा‘ गाने वाली लोकगीत गायिका नेहा सिंह राठौर को उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा नोटिस दिए जाने का मामला गरमाता जा रहा है. नेहा सिंह राठौर ने प्रभात खबर से खास बातचीत में कहा कि किसी भी राज्य की पुलिस या सरकार द्वारा इस तरह का कार्य किया जाना संविधान के मौलिक अधिकारों का हनन है. जब संविधान ने मुझे अभिव्यक्ति की आजादी दी है तो फिर मेरे अभिव्यक्ति की आजादी पर रोक क्यों लगायी जा रही है. मगर इस तरह की नोटिस से मैं डरने वाली नहीं हूं. मेरी आस्था संविधान में है. मेरा विश्वास भारत के कानून में है. मेरा गीत न रुका है न रुकेगा.

नेहा सिंह राठौर: ‘मेरे साथ अपराधियों की तरह हो रहा सलूक’

नेहा सिंह राठौर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे साथ अपराधियों जैसा बर्ताव किया जा रहा है. मुझे नोटिस दिया गया है और उसमें ट्रिकी तरह से सवाल पूछा गया है. मैं उस वीडियो में हूं या नहीं. मैंने वो वीडियो स्वयं अपलोड किया था या नहीं. ऐसे सवाल जिसका जवाब हां या ना में ही दिया जा सकता है. मुझे फंसाने के लिए लंबा गेम खेलने के लिए काफी दिमाग लगाकर सवालों को तैयार कर के मुझे भेजा गया है. मैंने अपने वकील से भी बात की है. उन्होंने कहा कि बिना उनके जानकारी के मैं कोई जवाब न दूं.

Also Read: Video:’UP में का बा’ गाना गाने वाली बिहार की बेटी नेहा सिंह राठौर ने कहा- ‘भांग के नशे में नहीं लिखती हूं गीत’


‘हम आह भी भरते हैं तो पा जाते हैं नोटिस’

बुधवार को नेहा सिंह ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हम आह भी भरते हैं तो पा जाते हैं नोटिस, वो कत्ल भी करते हैं तो चर्चा नहीं होती..! इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि मैंने कौन सा अपराध कर दिया है. मैं सवाल न पूछूं. आप सत्ता में हैं. कोई अपसे सवाल पूछेगा तो आप उसे नोटिस देने लगेंगे. उसे चेतावनी देने लगेंगे. मेरा भी सवाल यही है. गौरतलब है कि नेहा सिंह राठौर ने कानपुर अग्निकांड को लेकर एक गीत गाया था. इस अग्निकांड में बुल्डोजर एक्शन के दौरान आग में जल कर मर गईं मां-बेटी का जिक्र करते हुए सरकार से सवाल पूछा है. इसके बाद उन्हें नोटिस दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें