35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WB News: 24 फरवरी को दीक्षांत समारोह मनाएगी विश्व भारती, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी होंगे शामिल

24 फरवरी को विश्व भारती में दीक्षांत समारोह मनाया जाएगा. इस समारोह में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद होंगे. उनके अलावा केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार भी इस कार्यक्रम में शामिल रह सकते हैं.

बोलपुर, मुकेश तिवारी. विश्व भारती का दीक्षांत समारोह आगामी 24 फरवरी को मनाया जाएगा. सूत्रों के अनुसार दीक्षांत समारोह में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद होंगे. उनके अलावा, केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष सरकार के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. इस बीच एक नया विवाद सुनने में आया है कि जब राजनाथ शांतिनिकेतन में होंगे तब छात्रों के एक समूह द्वारा नरेंद्र मोदी पर विवादास्पद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का आयोजन किया जायेगा. इसे लेकर बुधवार से पूरे बोलपुर में कोहराम मचा हुआ है.’डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स एसोसिएशन’ के सदस्यों ने बताया कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म के प्रदर्शन के साथ अभियान की शुरुआत की जा चुकी है.

आज ऑडियो ड्रामा की होगी प्रस्तुति

सूत्रों के अनुसार गुरुवार शाम करीब छह बजे विश्वविद्यालय के सभागार में रवींद्रनाथ टैगोर की ऑडियो ड्रामा प्रस्तुति का आयोजन किया जाएगा.और, ठीक उसी समय, रत्न पल्ली के निमताला मैदान में नरेंद्र मोदी और गुजरात हिंसा पर बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ दिखाई जाएगी.छात्र संगठन ने दावा किया है कि इस प्रदर्शनी का राजनाथ सिंह के आगमन से कोई संबंध नहीं है. काफी पहले उन्होंने इस डॉक्यूमेंट्री को कैंपस में दिखाने की योजना बनाई थी. लेकिन, विभिन्न कारणों से ऐसा नहीं हो सका.

इस दिन संगठन के नेतृत्व ने कहा कि वे अपने कार्यक्रम का शांतिपूर्वक समाधान करना चाहते हैं. लेकिन साथ ही, अगर उन्हें चेतावनी भी दी जाती है, तो भी वह अपने रास्ते से पीछे नहीं हटेंगे. संयोग से, बीबीसी की विवादास्पद डॉक्यूमेंट्री ‘इंडिया: द मोदी क्वेश्चन’ पहले भी जादवपुर और प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालयों में दिखाई जा चुकी है. सैकड़ों छात्रों ने इसे बिना किसी परेशानी के देखा है. हालांकि कई लोगों को डर है कि राजनाथ सिंह की मौजूदगी में इस तरह का कार्यक्रम आयोजित करने से विश्व भारती में माहौल कही गरमा न जाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें