29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Chitrakoot: माफिया विधायक अब्बास अंसारी मामले में DG का बड़ा एक्शन, जेल अधीक्षक समेत डिप्टी जेलर निलंबित

Chitrakoot: चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निसबत अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जेल में अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची निसबत अंसारी मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामान लेकर पहुंची थी. DG ने इस मामले में कार्रवाई की है.

Chitrakoot: उत्तर प्रदेश के जनपद चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निसबत अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जेल में अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची निसबत अंसारी मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामान लेकर पहुंची थी. DG ने इस मामले में कार्रवाई की है.

चित्रकूट जेल अधीक्षक अनिल सागर को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर पीयूष पांडे और 5 बंदी रक्षक सस्पेंड किए गए हैं. जेल अधीक्षक अनिल सागर के खिलाफ विभागीय जांच के लिए शासन को पत्र लिखकर भेजा गया है. जेलर  अनिल और डिप्टी जेलर पीयूष के खिलाफ डीजी जेल आनंद कुमार ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआईजी जेल प्रयागराज  की रिपोर्ट के बाद अब अब्बास अंसारी की जेल ट्रांसफर करने की सिफारिश जारी है.अब्बास अंसारी की जेल बदलने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है.

राजीव कुमार बने नया जेलर

मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव से जेलर राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट का नया जेलर बनाया गया है. जबकि देव दर्शन सिंह को चित्रकूट का नया डिप्टी जेलर बनाया गया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल चित्रकूट जेल में बंद अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची निसबत अंसारी मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामान लेकर पहुंची थीं. इस दौरान छानबीन के बाद  पुलिस ने निसबत को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि निसबत जेल प्रशासन से सांठगांठ कर अब्बास अंसारी से मिलने जिले पहुंची थीं. पुलिस ने निसबत अंसारी के पास से कई आपत्तिजनक चीजें भी बरामद की हैं. तलाशी में मोबाइल व अन्य सामान बरामद हुआ.

Also Read: Prayagraj News: सपा विधायक नाहिद हसन को गैंगस्टर मामले में मिली जमानत, चित्रकूट जेल में हैं बंद

आरोप है कि निसबत जेल में मोबाइल फोन ले जाने की कोशिश में थीं. इसके अलावा पुलिस ने निसबत का मोबाइल भी जब्त कर लिया है. गिरफ्तारी के बाद निसबत अंसारी को गोपनीय जगह पर रखा गया है. पुलिस की ओर से मामले में स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें