39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

WPL 2023 Auction: 13 फरवरी को होगा ऑक्शन, झारखंड की 6 खिलाड़ियों समेत 409 क्रिकेटरों पर लगेगी बोली

WPL 2023 Auction Jharkhand Players: महिला प्रीमियर लीग 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 13 फरवरी मुंबई में होगी. नीलामी के लिए 409 भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों को शॉटलिस्ट किया गया है. वहीं इस नीलामी में झारखंड की 6 खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी.

WPL 2023 Auction: निसार, जमशेदपुर, महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए 13 फरवरी को महिला खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इस नीलामी में पांच फ्रेंचाइजी टीमें कुल 90 खिलाड़ियों के लिए बोली लगा सकती हैं, जिसके लिए 409 क्रिकेटरों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. इनमें झारखंड की छह महिला क्रिकेटरों के नाम भी शामिल हैं. झारखंड की धाकड़ ऑलराउंडर अनुजा पाटिल और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शुभ लक्ष्मी का नाम इस लिस्ट में 30 लाख बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों के साथ शामिल है.

नीलामी में झारखंड की 6 खिलाड़ी शामिल

डब्ल्यूपीएल नीलामी में हजारीबाग की शुभ लक्ष्मी के पास काफी लंबा क्रिकेट का अनुभव है. वहीं जमशेदपुर की लेफ्ट आर्म गेंदबाज ममता पासवान व युवा ऑलराउंडर अश्विनी भी इस ऑक्शन लिस्ट में शामिल है. हाल के दिनों में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से झारखंड सीनियर टीम को नॉकआउट दौर तक पहुंचने वाली इन दोनों खिलाड़ियों का बेस्ट प्राइज 10-10 लाख रुपये है. इसके अलावा रांची की शांति व बोकारो की खुशबू कुमारी पर भी ऑक्शन के दौरान बोली लगेगी. इन दोनों खिलाड़ियों का बेस प्राइज भी दस-दस लाख रुपये है. ऑक्शन में कुल 246 भारतीय महिला क्रिकेटर शामिल होंगी.

हर फ्रेंचाइजी 12 करोड़ करेंगे खर्च

नीलामी में हर फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों पर 12 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है. टीमों को कम से कम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ियों के लिए सफल बोली लगानी होगी. लीग में कुल 22 मैच खेले जायेंगे और तालिका में शीर्ष पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. दूसरे और तीसरे स्थान की टीम के बीच खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए नॉकआउट मैच होगा.

Also Read: Watch: MS Dhoni का देसी अंदाज, 2 साल बाद इंस्टाग्राम पर लौटे धोनी ने शेयर किया वीडियो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें