27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में शराब माफियाओं को पकड़ने गयी पुलिस टीम पर हमला, सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने उजाड़ दिया पूरा घर

पश्चिम चंपारण के नौरंगिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरिसिया गांव में पुलिस टीम ने शराब तस्करों को पकड़ने के लिए गयी थी. इस दौरान पुलिस टीम पर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर दिया गया. पुलिस की तरफ से काफी बीच-बचाव किया गया. फिर भी एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गये.

बगहा. बिहार के पश्चिम चंपारण जिले से बड़ी खबर समने आ रही है. शराब के अवैध कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए बगहा पुलिस ने विभिन्न इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसी क्रम में शनिवार को गुप्त सूचना पर एएसआई अकसूद आलम के नेतृत्व में पुलिस टीम नौरंगिया थाना क्षेत्र अंतर्गत सिरिसिया गांव में छापेमारी करने पहुंची. जहां पुलिस टीम पर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से हमला कर दिया गया. पुलिस की तरफ से काफी बीच-बचाव किया गया. फिर भी एएसआई घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा ले जाया गया. जिसके बाद पुलिस टीम ने आरोपी व सिरिसिया गांव निवासी रानी देवी तथा उसके पति चंदन भर को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी महिला सहित अन्य को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार उक्त घर का निर्माण वन विभाग की भूमि को अतिक्रमण कर किया गया था. जहां देसी चुलाई शराब का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर होता था. जिसकी सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर अतिक्रमित वन भूमि को खाली करवा लिया. इस बाबत नौरंगिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने बताया कि एएसआई अकसूद आलम के नेतृत्व में पुलिस दल सिरिसिया की रहने वाली रानी देवी के घर एक शिकायत की जांच के लिए पहुंची थी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो रानी देवी व उसके पति चंदन भर ने हंगामा किया. पुलिस ने उन्हें समझाने की कोशिश की तो उन लोगों ने लाठी-डंडे और धारदार हथियार से पुलिस दल पर हमला कर दिया. सिरिसिया गांव निवासी रानी देवी तथा उसके पति चंदन भर सहित अन्य को गिरफ्तार किया है.

Also Read: पटना में प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग, गोली लगने से जहानाबाद के छात्र की मौत
पुलिस पर हमला मामले में सैकड़ों अज्ञात पर केस दर्ज

सहरसा सदर थाना क्षेत्र स्थित सिमरहा ढ़ाला के पास बीते शुक्रवार की देर शाम उपद्रवियों द्वारा पुलिस टीम पर हमला किये जाने को लेकर सदर थाना में करीब दर्जनों नामजद सहित सैकड़ों अज्ञात पर केस दर्ज कराया गया है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस की टीम सादे लिबास में बीते दिनों हुई घटना को लेकर अनुसंधान में सिमरहा रेलवे ढ़ाला के पास से गुजर रही थी. इसी दौरान भीड़ ने उग्र होकर टीम पर ईंट पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. जिसमें थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार के साथ टीम में मौजूद टेक्विकल टीम के कुछ कर्मी को चोटें लगी. भीड़ के उग्र होने व पत्थरबाजी शुरू कर देने के बाद थानाध्यक्ष द्वारा पुलिस के जवानों को मौके पर बुलाया गया. जहां पुलिस पदाधिकारी व बल के पहुंचते ही उपद्रवी तत्व मौके से फरार हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें