28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lucknow Uttarayani Kauthig Mela 2023: कौथिग मेले में बाल मिठाई बनी लोगों की पहली पसंद

बाल मिठाई का नाम लेते ही अल्मोड़ा का नाम अपने आप आ जाता है. अल्मोड़ा और बाल मिठाई एक दूसरे के बगैर अधूरे हैं. बाल मिठाई का स्वाद जिसने चखा फिर वो कभी भूल नहीं पाया. यही कारण हैं हर पहाड़ी के झोले में अपनी जगह बनाई.

Lucknow Uttarayani Kauthig Mela 2023: अल्मोड़ा और बाल मिठाई एक दूसरे के बगैर अधूरे हैं. बाल मिठाई का स्वाद जिसने चखा फिर वो कभी भूल नहीं पाया. यही कारण हैं हर पहाड़ी के झोले में अपनी जगह बनाई. और अब बाल मिठाई हर पहाड़ी के दिल में बसती है. अल्मोड़ा की बाल मिठाई देश ही नहीं अब दुनिया में मशहूर है. हो क्यों न जो इतनी स्वादिष्ट है. शुद्ध पहाड़ी खोये की बनी बाल मिठाई महीनों ख़राब नहीं होती.

शायद यह एक महत्वपूर्ण कारण रहा जिसकी वजह से बाल मिठाई पहाड़ी से लेकर मैदानी इलाकों तक के जनमानस के दिल में अपनी जगह बनाई. नवाबों के शहर लखनऊ में भी उत्तराखंड की मशहूर बाल मिठाई का स्वाद लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है. लखनऊ में गोमती के किनारे चल रहे 10 दिवसीय उत्तरायणी कौथिग मेले में लोगों की पहली पसंद बाल मिठाई हैं. खाने के शौक़ीन लखनऊ वासियों को बाल मिठाई खूब भा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें