28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Uttarayani Kauthig Mela Lucknow 2023: लखनऊ वासियों को भा रही पहाड़ी दाल, चावल, राजमा

लखनऊ में चल रहे उत्तरायणी कौथिग मेले का आज सातवां दिन है. साल भर इंतजार के बाद फिर पर्वतीय बयार से महकी राजधानी. हनुमान सेतु मंदिर के पास गोमती किनारे उत्तरायणी कौथिग मेले का भव्य आयोजन किया गया है.

Uttarayani Kauthig Mela Lucknow 2023: लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर के पास गोमती किनारे उत्तरायणी कौथिग मेले का भव्य आयोजन किया गया है. यह कार्यक्रम 10 दिन तक चलेगा. इन 10 दिनों में पर्वतीय संस्कृति, कला और वहां के अध्यात्म व धर्म पर आधारित कार्यक्रमों का आयोजन होगा. लखनऊ में निवास करने वाले पर्वतीय समाज को एकजुट करने का ये एक महत्वपूर्ण मंच है. उत्तरायणी कौथिग मेले का साल में एक बार 10 दिन के लिए आयोजन होता है, जिसकी परम्परा सालों से चली आ रही है.

कौथिग मेले में देश भर से आए अमाम उत्पादों के साथ साथ पहाड़ी उपज के भी स्टॉल सजे हुए है. गोमती के किनारे चल रहे कौथिग मेले में बिक रहे पहाड़ी दाल चावल राजमा लोगों को खूब भा रहा है. है. उत्तरायणी कौथिग मेले का साल में एक बार 10 दिन के लिए आयोजन होता है, जिसकी परम्परा सालों से चली आ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें