25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Britain: स्कूल परिसर के अंदर गले मिलना और हाथ पकड़ने पर लगा प्रतिबंध, ब्रिटिश स्कूल में अजीबोगरीब नियम

Britain: एसेक्सलाइव के मिली जानकारी के अनुसार, एसेक्स के चेम्सफोर्ड में हाइलैंड्स स्कूल ने कहा कि वे रोमांटिक रिश्तों को भी अनुमति नहीं देते हैं, और जो छात्र मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए पकड़े जाते हैं, उन्हें बाकी दिनों के लिए एक तिजोरी में बंद कर सकते हैं.

Britain: ब्रिटेन के एक स्कूल में एक अजीबोगरीब नियम सामने आया है. यहां स्कूल परिसर के अंदर गले मिलना और हाथ पकड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. ऐसा करने पर उन्हें सजा दिया जाएगा. इस घोषणा के बाद स्कूल प्रबंधन माता-पिता और स्थानीय लोगों के निशाने पर आ गया है. माता-पिता स्कूल प्रशासन के इन “कठोर” निर्देशों की निंदा कर रहे हैं जो बच्चों को एक दूसरे के साथ शारीरिक संपर्क बनाने से मना करते हैं.

रोमांटिक रिश्तों को भी अनुमति नहीं

एसेक्सलाइव के मिली जानकारी के अनुसार, एसेक्स के चेम्सफोर्ड में हाइलैंड्स स्कूल ने कहा कि वे रोमांटिक रिश्तों को भी अनुमति नहीं देते हैं, और जो छात्र मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए पकड़े जाते हैं, उन्हें बाकी दिनों के लिए एक तिजोरी में बंद कर सकते हैं. इस तथ्य के बावजूद कि इस सख्त “हैंड्स ऑफ” नीति को स्थानीय लोगों और माता-पिता से कठोर आलोचना मिली है. स्कूल प्रबंधन का कहना है कि अधिकांश माता-पिता और छात्र इसका समर्थन करते हैं और यह “पारस्परिक सम्मान पैदा करता है और बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सही है.

सहायक प्रधानाध्यापक मिस कैथरीन मैकमिलन ने भेज है पत्र

एसेक्सलाइव द्वारा देखे गए सहायक प्रधानाध्यापक मिस कैथरीन मैकमिलन द्वारा भेजे गए एक पत्र के अनुसार, माध्यमिक विद्यालय प्रशासन स्कूल समुदाय के सदस्यों के बीच “किसी भी शारीरिक संपर्क” को बर्दाश्त नहीं करता है. स्कूल ने पत्र में कहा है कि “कोई भी संपर्क, जैसे गले लगना, हाथ पकड़ना, किसी को थप्पड़ मारना आदि.” शारीरिक संपर्क के निषिद्ध रूप हैं. माता-पिता को सीधे संबोधित करते हुए पत्र में कहा गया है कि यह आपके बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए है.

जानिए क्या लिखा है पत्र में?

पत्र में लिखा गया है, “यदि आपका बच्चा किसी और को छू रहा है, चाहे वे सहमति दे रहे हों या नहीं, कुछ भी हो सकता है. इससे चोट लग सकती है, किसी को बहुत असहज महसूस हो सकता है, या किसी को अनुचित तरीके से छुआ जा सकता है. जबकि हम चाहते हैं कि आपके बच्चे वास्तविक सकारात्मक दोस्ती करें, उम्मीद है कि आजीवन, हम हाइलैंड्स में रोमांटिक रिश्तों की अनुमति नहीं देते हैं.” साथ ही निर्देश में कहा गया है कि ऐसा करने पर बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें