29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली हिंसा LIVE: अब तक 39 की मौत, ताहिर हुसैन के घर पहुंची क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक की टीम

Delhi Violence: दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गयी है. हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में तनावपूर्ण शांति है. हर जगह फोर्स तैनात है.

लाइव अपडेट

आम आदमी पार्टी के ताहिर हुसैन का नाम हिंसा में आने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है. डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है. आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को ही ताहिर हुसैन को पार्टी से सस्पेंड किया है.

लोगों को भड़काने के आरोप में अमानतुल्लाह खान, स्वरा भास्कर के खिलाफ कार्रवाई और दिल्ली हिंसा की एनआईए से जांच करने की मांग वाली याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया.

हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने पहुंचीं राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा

दिल्ली हिंसा और सीएए के खिलाफ जारी प्रदर्शन से जुड़ी कई याचिकाओं पर आज दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. शाहीन बाग समेत अन्य आठ इलाकों में जारी विरोध प्रदर्शन को लेकर डाली याचिका में पूछा गया कि इनकी फंडिंग कौन कर रहा है. इस याचिका पर अब दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार, राज्य सरकार और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. इसके अलावा भी अन्य कई मामलों में शुक्रवार को हाई कोर्ट में सुनवाई हुई.

दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या 39 तक पहुंच गयी है. हिंसाग्रस्त क्षेत्रों में तनावपूर्ण शांति है. हर जगह फोर्स तैनात है. हिंसा के बाद अब दिल्ली पुलिस ने जनता को समझाने का काम शुरू कर दिया है. शांति बहाली की कोशिश में पुलिस जनता से संवाद कर रही है. कोशिश है कि जनता के मन में फैले डर को खत्म किया जा सके. पढ़ें  पल पल की अपडेट्स

दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. एसएन श्रीवास्तव को पुलिस कमिश्नर बनाने की हरी झंडी गृह मंत्रालय ने दे दी है. इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आदेश जारी कर दिया है. एक मार्च से वह प्रभार संभाल लेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें