23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Maharashtra Panchayat Chunav LIVE Results 2021: भाजपा ने शिवसेना को पछाड़ा, 2912 सीटों पर आगे, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Maharashtra Gram Panchayat Chunav LIVE Results 2021 : महाराष्ट्र में ग्राम पंचायत चुनावों की मतगणना सोमवार यानि आज जारी है. शुरुआती रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ शिवसेना और भाजपा में कांटे टक्कर जारी है. हालांकि चुनाव परिणाम की पूरी जानकारी आज शाम तक आ पायेगी.

लाइव अपडेट

भाजपा ने शिवसेना को पछाड़ा, 2912 सीटों पर आगे, जानिए लेटेस्ट अपडेट

पंचायत चुनाव में भाजपा ने बाजी पलटते हुए शिवसेना को पीछे छोड़ दिया है. ताजा अपडेट के अनुसार भाजपा 2912 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि शिवसेना 2724 सीटों पर आगे है. एनसीपी 2673, कांग्रेस 1905 और अन्य 2289 सीटों पर आगे हैं.

नागपुर की 129 ग्राम पंचायतों में 65 पर भाजपा को मिली जीत, भाजपा नेजा का दावा

नागपुर जिला भाजपा अध्यक्ष अरविंद ने दावा किया है कि उनकी पार्टी ने जिले की 129 ग्राम पंचायतों में से 65 में जीत हासिल की है, जबकि समर्थित उम्मीदवारों की 8 सीटों को मिलाकर 8 पंचायतों में जीत हासिल की है. हालांकि भाजपा नेता के इस दावे का कांग्रेस और राकांपा नेताओं ने खंडन कर दिया है.

शिवसेना को पछाड़कर आगे निकली बीजेपी

पंचायत चुनाव में शिवसेना और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. दोनों पार्टियां कभी आगे, तो कभी पीछे होती हैं. ताजा अपडेट के अनुसार शिवसेना 422 सीटों पर आगे चल रही है, तो 426 सीटों पर भाजपा आगे है. एनसीपी 299 सीटों पर, तो कांग्रेस 299 सीटों पर आगे चल रही है. स्थानीय प्रत्याशी 614 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

बीजेपी और शिवसेना के बीच कांटे की टक्कर

महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में बीजेपी और शिवसेना के बीच कांटे की टक्कर जारी है. ताजा अपडेट के अनुसार बीजेपी के खाते में 502 सीटें आती नजर आ रही हैं, तो शिवसेना के खाते में 532 सीटें. एनसीपी के खाते में 372, कांग्रेस के खाते में 360. जबकि अन्य के खाते में 645 सीटें जाती नजर आ रही हैं.

BJP 456 तो शिवसेना 435 सीटों पर आगे चल रही है 

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव में शिवसेना और भाजपा में कड़ी टक्कर देखने को मिल रहा है. भाजपा 456 सीटों पर तो शिवसेना ने 435 सीटों पर बढ़त बनाये हुए है. वहीं शिवसेना का गढ़ कहे जाने वाले कोकण क्षेत्र से बीजेपी को जीत मिलती दिख रही है. जानकारी के मुताबिक कोकण के मालवण में 5 ग्राम पंचायतों में BJP को बड़ी जीत हासिल हुई है.

भाजपा और शिवसेना में कड़ी टक्कर 

शुरुआती रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और भाजपा में कड़ी टक्कर हो रही है. बता दें कि अब तक कि मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना 359 सीट पर वहीं भाजपा के प्रत्याशी 336 सीटों पर आगे चल रही है.

बता दें कि बीते शुक्रवार को हुए महाराष्ट्र में 12,711 ग्राम पंचायतों पर मतदान हुआ था. जबकि गढ़चिरौली की 162 पंचायतों में 20 जनवरी को मतदान होंगे. बाकी की कुछ ग्राम पंचायतों को निर्विरोधव जीत घोषित किया गया. बता दें महाराष्ट्र में हो रहे इन इन चुनाव में 1,25, 709 सीटों के लिए कुल 2,14,880 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनके लिए 3,56,221 नामांकन दाखिल किए गए थे.

बीते शुक्रवार को महाराष्ट्र के कुल 36 जिलों में से 34 जिलों के 14,000 से अधिक ग्राम पंचायतों के चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ था. ग्राम पंचायत चुनाव कोरोना प्रोटोकॉल के साथ हुए थे.

हालांकि ग्राम पंचायत चुनाव पार्टी के प्रतीकों पर नहीं लड़े जाते हैं, लेकिन पैनल राजनीतिक दलों या स्थानीय नेताओं द्वारा चुने जाते हैं. वहीं इन चुनाव में 14 गांवों ने अपनी मांगों लेकर ग्राम पंचायत चुनावों का बहिष्कार किया था. ये लोग अपने क्षेत्र को नवी मुंबई नगर निगम का हिस्सा बनाने की मांग कर रहे हैं. जिले में 5 ग्राम पंचायतों में शुक्रवार को मतदान नहीं हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें