27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‍Breaking Live: भारत के 50 प्रतिशत लोगों को लगाया गया कोविड वैक्सीन

अफगानिस्तान को लेकर आज सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक. तालिबान को मान्यता नहीं देगा ताजिकिस्तान. अमेरिकी विदेश मंत्री का बयान 6 हजार में से 4 हजार लोगों का सफल रेस्क्यू. केरल में कोरोना के बढ़े मामले. संक्रमितों का आंकड़ा 30 हजार के पार. बड़ी खबरों के लिए बने रहें Prabhatkhabar.com के साथ...

लाइव अपडेट

भारत के 50 प्रतिशत लोगों को कोविड वैक्सीन दिया गया

भारत के 50 प्रतिशत लोगों को जो कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं उन्हें पहला डोज दे दिया गया है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने आज दी.

IMD ने केरल के कई जिलों में भारी बारिश की आशंका जतायी

भारत मौसम विभाग ने मौसम पूर्वानुमान में केरल के कई जिलों में भारी बारिश से मध्यम दर्जे की बारिश का अनुमान लगाया है. आईएमडी ने येलो अलर्ट जारी कर बारिश का पूर्वानुमान बताया है.

काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका

काबुल एयरपोर्ट के बाहर धमाका होने की खबर है. यह खबर एएफपी न्यूज एजेंसी ने पेंटागन के हवाले से दी है, लेकिन अभी हताहतों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

पिछले 24 घंटे में केरल में सामने आये कोरोना संक्रमण के 46 हजार केस

पिछले 24 घंटे में केरल में कोरोना संक्रमण के 46 हजार केस सामने आये हैं जिनमें से 58 प्रतिशत मामले केरल से समाने आये हैं.

अमेरिका सहित इन तीन देशों ने काबुल एयरपोर्ट पर हमले की आशंका जतायी

अमेरिका, ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों के लिए अलर्ट जारी किया है और उनसे कहा है कि वे काबुल एयरपोर्ट ना जायें बल्कि किसी सुरक्षित जगह पर चले जायें क्योंकि वहां आतंकी हमले की आशंका है. बताया जा रहा है कि संभवत: इस्लामिक स्टेट काबुल एयरपोर्ट पर हमला कर सकता है.

केरल में कोरोना को लेकर अहम बैठक 

केरल में बढ़ रहे कोरोना मामलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच आज अहम बैठक.(टीवी न्यूज)

मैसूर गैंगरेप केस पर महिला आयोग का संज्ञान

मैसूर गैंगरेप केस पर महिला आयोग का संज्ञान, कर्नाटक के डीजीपी से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग (आजतक न्यूज)

सर्वदलीय बैठक को लेकर शिवसेना ने किए कई सवाल

सरकार की बुलाई सर्वदलीय बैठक में शिवसेना ने सवाल किया है. पार्टी के सांसद गजानंद कीर्तिकर का कहना है कि भारत सरकार कितने लोगों को निकाल रही है, क्या है भारत सरकार की योजना, क्या किसी भारतीय को नुकसान भी हुआ है. ये सब जानकारी सरकार से मांगी है. (आजतक न्यूज)

ऑल पार्टी मीटिंग शुरू

अफगानिस्तान मसले पर सरकार की ऑल पार्टी मीटिंग शुरू हो गई है. बैठक में अफगान हालात पर सभी दलों के नेताओं से चर्चा होगी. बैठक में एचडी देवेगौड़ा, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खडसे समेत विपक्ष के कई नेता मौजूद है. विदेश मंत्री देंगे अफगानिस्तान के ताजा हालात की जानकारी.

काबुल में टोलो न्यूज के रिपोर्टर की हत्या

अफगानिस्तान में बढ़ रहा है तालिबान का कहर, काबुल में टोलो न्यूज के रिपोर्टर की हत्या

कोरोना वायरस के 46,164 नए मामले

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 46,164 नए मामले सामने आए हैं. कोविड से 34,159 लोगों की रिकवरी हुईं है. वहीं, 607 लोगों की मौत हुई है.

कानपुर के रिजवी रोड पर बड़ा हादसा

कानपुर के रिजवी रोड पर बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक मकान की छत गिर गई. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई. जबकि, एक गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे इलाज के लिए उर्सला अस्पताल भेज दिया गया है.

अमेरिका में हुए 9/11 हमले में ओसामा बिन लादेन का हाथ नहीं

तालिबान ने कहा है कि इसका कोई सबूत नहीं कि अमेरिका में हुए 9/11 हमले में ओसामा बिन लादेन का हाथ था. (टीवी न्यूज)

अफगानिस्तान को लेकर आज सर्वदलीय बैठक

अफगानिस्तान को लेकर आज केन्द्र की मोदी सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. बैठक में अफगानिस्तान संकट पर सभी दलों से चर्चा की जाएगी. वहीं, इसको लेकर सरकार का क्या रुख है सभी दलों को विदेश मंत्री इसकी जानकारी देंगे.

सितंबर-अक्टूबर में डरायेंगे कोरोना के मामले

सितंबर-अक्टूबर में कोरोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में आतंक मचा सकते हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुमान के अनुसार इस दौरान महाराष्ट्र में 60 लाख नये केस सामने आ सकते हैं. देश में कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए वैक्सीनेशन पर जोर दिया जा रहा है और अबतक 60 करोड़ दिये जा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग का अनुमान है कि जब महाराष्ट्र में कोरोना का थर्ड वेव पीक पर होगा तो प्रतिदिन के केस 1.36 लाख तक पहुंच सकते हैं.

राजेश ठाकुर झारखंड प्रदेश कांग्रेस के नये अध्यक्ष

झारखंड प्रदेश कांग्रेस में बड़ा उलटफेर हुआ है. कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर को झारखंड प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं, पश्चिमी सिंहभूम की सांसद गीता कोड़ा, मांडर विधायक बंधु तिर्की समेत दो अन्य कांग्रेसी नेता जलेश्वर महतो और शाहजादा अनवर को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है.

सीबीआइ ने दर्ज की एक और प्राथमिकी

सीबीआइ ने सृजन घोटाले में एक और मामला दर्ज किया है. यह मामला कल्याण विभाग के बैंक खाते से 99 करोड़ 88 लाख 69 हजार 830 रुपये गबन का है. सीबीआइ के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज कराये गये नये मामले आरसी 10 (एए) 21 में बैंक ऑफ बड़ौदा की डॉ आरपी रोड शाखा, इंडियन बैंक की पटल बाबू रोड शाखा व बैंक ऑफ इंडिया की खलीफाबाग शाखा के तत्कालीन प्रबंधक व संबंधित कर्मी और सृजन के सभी पदधारकों को आरोपित बनाया गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें