39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL 2021, DC vs SRH: दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा, प्वाइंट टेबल में फिर से नंबर वन

DC vs SRH: आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदकर प्वाइंट टेबल पर फिर से कब्जा कर लिया. दिल्ली ने हैदराबाद के लक्ष्य 135 रन को केवल दो विकेट खोकर 17.5 ओवर में 139 रन बनाकर हासिल कर लिया. मैच से जुड़ी हर अपडेट आप यहां देख सकते हैं.

लाइव अपडेट

प्वाइंट टेबल में दिल्ली टॉप पर, चेन्नई को भेजा दूसरे स्थान पर

प्वाइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार फिर से पहले नंबर पर कब्जा कर लिया है. दिल्ली के अब 9 में से 7 जीत और दो हार के बाद 14 अंक हो गये हैं. दूसरे स्थान पर धोनी की टीम के चेन्नई सुपर किंग्स 8 मैच में 6 जीत और दो हार के बाद 12 अंक हैं. हैदराबाद की टीम 8 मैच खेलकर केवल एक मैच जीतकर सबसे आखिर में मौजूद है.

ऐसी रही हैदराबाद की गेंदबाजी

हैदराबाद की ओर से खलील अहमद ने 4 ओवर में 33 रन देकर 1 विकेट चटकाया. जबकि राशिद खान ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट चटकाये.

दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा, प्वाइंट टेबल पर फिर नंबर वन

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के 33वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराया. इसके साथ ही दिल्ली ने फिर से प्वाइंट टेबल पर टॉप पर कब्जा कर लिया. दिल्ली ने हैदराबाद के लक्ष्य 135 रन का केवल दो विकेट खोकर 17.5 ओवर में 139 रन बनाकर हासिल कर लिया. दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने 37 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाया. जबकि श्रेयस अय्यर 41 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के की मदद से 47 रन बनाकर नाबाद रहे. कप्तान पंत 21 गेंदों में 3 चौके और दो छक्के की मदद से 35 रन बनाकर नाबाद लौटे. पृथ्वी शॉ ने 11 रनों की पारी खेली.

दिल्ली को दूसरा झटका, अर्धशतक से चूके शिखर धवन

दिल्ली को 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर दूसरा झटका लगा. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 37 गेंदों में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाकर राशिद खान के शिकार हुए.

दिल्ली को पहला झटका, पृथ्वी शॉ 11 रन बनाकर आउट

दिल्ली की टीम को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पहला झटका लगा. सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ खलील अहमद की गेंद पर 8 गेंदों में दो चौकों की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए. शॉ का शानदार कैच विलियमसन ने मैदान पर दौड़ लगाकर लिया.

हैदराबाद की ओर से एक भी बल्लेबाज ने 30 का आंकड़ा नहीं छूआ

हैदराबाद की बल्लेबाजी बेहद खराब रही. एक भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को नहीं छू पाया. हैदराबाद को पहले ओवर में ही वॉर्नर के रूप में पहला झटका लगा. वॉर्नर अपना खाता भी नहीं खोल पाये थे. हैदराबाद की ओर से साहा ने 18, विलियमसन ने 18, मनीष पांडे 17, जाधव 3, समद 28, होल्डर 10, राशिद खान 22 रन बनाये.

दिल्ली के गेंदबाजों का धमाल, हैदराबाद को 134 रन पर रोका

दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर केवल 134 रन बनाया. दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया. दिल्ली की ओर से रबाडा ने तीन, नोर्टजे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाये.

हैदराबाद को 6ठा झटका, जेसन होल्डर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट

हैदराबाद को 6ठा झटका होल्डर के रूप में लगा. अक्षर पटेल ने होल्डर को 10 के स्कोर पर पृथ्वी शॉ के हाथों कैच आउट कराया.

हैदराबाद को पांचवां झटका, केदार जाधव 3 रन बनाकर आउट

हैदराबाद की टीम को 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर पांचवां झटका लगा. नोर्टजे की गेंद पर जाधव 8 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद का स्कोर इस समय पांच विकेट पर 76 रन है.

हैदराबाद को चौथा झटका, रबाडा की गेंद पर मनीष पांडे आउट

हैदराबाद को 11वें ओवर की पहली गेंद पर चौथा झटका लगा. रबाडा की गेंद पर मनीष पांडे आउट हुए. पांडे ने 16 गेंदों का सामना किया, जिसमें एक छक्के की मदद से 17 रन बनाये. इस समय केदार जाधव और अब्दुल समद क्रीज पर मौजूद हैं.

हैदराबाद को तीसरा झटका, अक्षर पटेल की गेंद पर विलियमसन आउट

हैदराबाद को 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर तीसरा झटका लगा. केन विलियमसन को अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया. विलियमसन ने 26 गेंदों में 1 छक्के की मदद से 18 रन बनाया. विलियमसन का कैच हेटमायर ने लपका. इससे पहले विलियमसन का जीवनदान मिला था.

हैदराबाद को दूसरा झटका, वॉर्नर के बाद साहा भी लौटे पवेलियन

हैदराबाद को पांचवें ओवर में रबाद ने दूसरा झटका दिया. रबादा ने साहा को 18 रन पर अपना शिकार बनाया. साहा ने 17 गेंदों का सामना किया, जिसमें दो चौके और एक छक्का जमाया.

वॉर्नर के आउट होने के बाद साहा और विलियमसन ने संभाला मोर्चा

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के शून्य पर आउट होने के बाद केन विलिसमसन और रिद्धिमान साहा ने मोर्चा संभाला है. हैदराबाद का स्कोर एक विकेट पर 3 ओवर में 16 रन है.

हैदराबाद की खराब शुरुआत, खाता खोले बिना वॉर्नर आउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ही ओवर में एनरिच नॉर्टजे ने डेविड वॉर्नर को शून्य के स्कोर पर आउट कर दिया. वॉर्नर को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया.

दिल्ली टीम में चार विदेशी खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में एनरिच नोर्किया, शिमरोन हेटमायेर, कैगिसो रबाडा और मार्कस स्टोइनिस विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं.

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन)

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और अवेश खान.

सनराइजर्स हैदराबाद (प्लेइंग इलेवन)

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेट कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, केदार जाधव, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

टॉस जीत कर क्या बोले विलियमसन

टॉस जीतने के बाद विलियमसन ने कहा, हम बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने बताया कि प्लेइंग इलेवन में उनको मिलाकर चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. जिसमें होल्डर, राशिद, वार्नर शामिल हैं.

कोरोना के खौफ के बीच हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

कोरोना के खौफ के बीच हैदराबाद ने टॉस जीत लिया है. टॉस जीतकर कप्तान केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

हैदराबाद और दिल्ली के हेड टू हेड रिकॉर्ड

हैदराबाद और दिल्ली के बीच अब तक कुल 19 मुकाबले आईपीएल में खेले गये हैं. जिसमें हैदराबाद की टीम दिल्ली पर भारी पड़ी है. हैदराबाद ने 11 मुकाबले जीते हैं, तो दिल्ली को केवल 8 बार जीत मिली है. आखिरी बार दोनों के बीच 25 अप्रैल को भारत में भिड़ंत हुई थी, जिसमें मुकाबला टाई पर खत्म हुआ था. बाद में सुपर ओवर में दिल्ली ने हैदराबाद को हराया था. दोनों टीमों ने 159 रन बनाया था.

हैदराबाद प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे, दिल्ली की टॉप पर पहुंचने की होगी कोशिश

आईपीएल प्वाइंट टेबल पर हैदराबाद की टीम सबसे आखिरी स्थान पर है. हैदराबाद अब तक केवल एक ही मैच जीत पाया है. जबकि दिल्ली कैपिटल्स दूसरे स्थान पर है. दिल्ली ने अब तक 8 मैच खेलकर 6 में जीत और केवल दो मुकाबले हारकर 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है.

हैदराबाद की संभावित एकादश

डेविड वार्नर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा/केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर/मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और खलील अहमद.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित XI

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (c&wk), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल/अमित मिश्रा, आर अश्विन, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, अवेश खान.

नटराजन को रहना होगा 10 दिन कोरेंटिन में, दो निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही होगी बायो बबल में वापसी

आईपीएल की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार नटराजन को अब 10 दिन तक पृथक रहना होगा. बायो-बबल में उनकी वापसी परीक्षण में दो बार निगेटिव आने के बाद ही होगी.

हैदराबाद के सभी खिलाड़ियों का रिपोर्ट निगेटिव

नटराजन के पॉजिटिव पाये जाने के बाद सबसे बड़ी राहत की बात है कि हैदराबाद के बाकी खिलाड़ी आरटी-पीसीआर टेस्ट में निगेटिव आये.

बीसीसीआई ने कहा, दिल्ली के साथ मुकाबला समय पर

नटराजन के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद ऐसी संभावना जतायी जा रही थी कि आज का मुकाबला रद्द कर दिया जाएगा. लेकिन बीसीसीआई ने साफ कर दिया कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाला मैच पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

टी नटराजन कोरोना पॉजिटिव, 6 अन्य आइसोलेशन में

दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से पहले सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज टी नटराजन कोरोना पॉजिटिव पाये गये. नटराजन के साथ उनके छह करीबी संपर्कों को भी पृथकवास में भेज दिया गया है जिसमें भारतीय टीम से बाहर चल रहे आल राउंडर विजय शंकर भी शामिल हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें होंगी आमने-सामने

आईपीएल 2021 में आज सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीम आमने-सामने होंगी. मुकाबला दुबई में खेला जाना है. इससे हैदराबाद की टीम के लिए आज का मुकाबला बेहद खास होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें