28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Breaking News: पाकिस्तानी समाजसेवी बिलकिस बानो के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

Breaking News Latest Updates: 4 राज्यों की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज. पीएम मोदी ने किया गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण. रूस यूक्रेन के बीच भीषण लड़ाई जारी. ताजा खबरों के लिए प्रभात खबर के साथ बने रहें.

लाइव अपडेट

पाकिस्तानी समाजसेवी बिलकिस बानो के निधन पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तानी समाजसेवी बिलकिस बानो इदी के निधन पर शोक व्यक्त किया. बिलकिस अपने समाजसेवी पति स्वर्गीय अब्दुल सत्तार इदी के साथ समाजसेवा का काम करती थी. मोदी ने ट्वीट किया, मानवीय कार्यों के प्रति उनके जीवन भर के समर्पण ने पूरी दुनिया के लोगों के जीवन को प्रभावित किया. बिलकिस बानो इदी का शुक्रवार को कराची के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. वह 74 वर्ष की थीं.

श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते कोलंबो के गॉल फेस में सरकार के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन

श्रीलंका में आर्थिक संकट के चलते कोलंबो के गॉल फेस में लोग सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि हम सच्चे नेता चाहते हैं जो आकर हमारा नेतृत्व करे. सारे राजनेता भ्रष्टाचारी हैं. ऐसे कई लोग हैं जो राजनेता नहीं हैं लेकिन ईमानदार हैं.

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 461 नए मामले, दो की हुई मौत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 461 नए मामले सामने आए है. वहीं, इस अवधि में 269 मरीज ठीक हुए, जबकि दो मरीजों की मौत हुई है. दिल्ली में अभी 1262 सक्रिय मामले है.

हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दिल्ली के जहांगीरपुरी में हंगामा, कई गाड़ियों में तोड़फोड़

दिल्ली में हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti 2022) शोभायात्रा के दौरान जहांगीरपुरी में हंगामा की खबर सामने आ रही है. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी सूचना है. इधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हनुमान जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

भोपाल में हनुमान जयंती के अवसर पर निकाली गई शोभायात्रा

मध्य प्रदेश के भोपाल में हनुमान जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें बड़ी संख्या में भक्तों ने जुलूस में हिस्सा लिया.

एक हफ्ते के भारत दौरे पर आएंगे मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ अपनी पत्नी कोबिता जगन्नाथ और एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ 17 से 24 अप्रैल तक भारत का दौरा करेंगे. विदेश मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है.

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग जिले स्थित कोकरनाग इलाके के वतनार में मुठभेड़ जारी, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले स्थित कोकरनाग इलाके के वतनार में मुठभेड़ जारी है. इसमें एक जवान के शहीद होने की खबर सामने आ रही है. मौके पर पुलिस और सुरक्षा बल तैनात हैं.

मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंधेरी इलाके से एक ड्रग तस्कर को किया गिरफ्तार,  मामला दर्ज

मुंबई क्राइम ब्रांच ने अंधेरी इलाके से एक ड्रग तस्कर को गिरफ्तार किया और 200 ग्राम एमडी ड्रग्स एवं 30 लाख रुपए की 34 ग्राम कोकीन जब्त की. मुंबई क्राइम ब्रांच महाराष्ट्र ने बताया कि एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

पंजाब में पूरा किया पहला वादा, 1 जुलाई से मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 1 जुलाई से पंजाब के लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलने लगेगी. हमने अभी पंजाब में पहला वादा पूरा किया है आने वाले समय में सारे वादे पूरा करेंगे. इतनी महंगाई के जमाने में लोगों को कुछ राहत होगी और अपनों पर खर्च करने का पैसा बचेगा.

पीएम मोदी 18 से 20 अप्रैल तक गुजरात का करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 से 20 अप्रैल तक गुजरात का दौरा करेंगे. 18 अप्रैल को PM गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगे. वहीं, 19 अप्रैल को बनासकांठा के दियोदर में बनास डेयरी संकुल में कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. पीएमओ ने ये जानकारी दी है.

पाकिस्तान की पंजाब असेंबली में भारी हंगामा, डिप्टी स्पीकर के साथ मारपीट

पाकिस्तान की पंजाब असेंबली में भारी हंगामा होने की खबर सामने आ रही है. जानकारी के मुताबिक इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेताओं पर डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है.

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में बढ़े कोविड के मामले, पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से पार

दिल्ली स्थित एलएनजेपी अस्पताल के एमडी डॉ. सुरेश कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में निश्चित रूप से पिछले कुछ दिनों में कोविड मामले बढ़े हैं. पॉजिटिविटी दर 1 फीसदी से ऊपर है. उन्होंने कहा कि हमने देखा कि ज़्यादातर मामलों में मरीजों को भर्ती होने की जरुरत नहीं है. अभी LNJP में केवल 6 लोग भर्ती हैं, इसमें एक बच्चा भी है.

पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा

पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा में जोरदार हंगामा हुआ है. सदस्यों में जमकर मारपीट हुई. खबर है कि, पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दोस्त मुहम्मद मजारी पर लोटस फेंके गए. पीटीआई सदस्यों ने उन्हें थप्पड़ भी मारा.

खरगोन में पूरी तरह से शांति- शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, खरगोन में पूरी तरह से शांति है. उन्होंने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि जिनके घरों और संपत्तियों को दंगाइयों की तरफ से नुकसान पहुंचा है उन्हें फिर से बनाया जाएगा. उन्होंने कहा है कि शासन इसमें सहयोग करेगा.

परवेज अशरफ चुने गए नेशनल असेंबली के अध्यक्ष

पाकिस्तान में पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी के राजा परवेज अशरफ को नेशनल असेंबली का अध्यक्ष चुना गया है. इससे पहले पाकिस्तान नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने इस्तीफा दे दिया था.(आजतक)

बाबुल सुप्रियो ने जताया आभार

बालीगंज उपचुनाव सीट के लिए टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि, ये रूझान टीएमसी कार्यकर्ताओं की मेहनत का फल है. दीदी ने जैसे पूरी टीम को गाइड किया है इसका आभार है. आसनसोल के लोग थोड़े रूठे हुए थे और उनका रूठना जायज है. मुझे यकीन था कि शुत्रुघ्न जी आसनसोल में जरूर जीतेंगे.

कांग्रेस ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

दिल्ली में कांग्रेस ने हाईलेवल मीटिंग बुलाई है. इसके बाद 10 जनपथ पर पार्टी के बड़े नेता पहुंच गए हैं. कांग्रेस नेता अंबिका सोनी, दिग्विजय सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी के आवास पर पहुंच गए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी आवास पर मौजूद हैं.

दिल्ली में कांग्रेस ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

दिल्ली में कांग्रेस ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग. इसके बाद 10 जनपथ पर पार्टी केब ड़े नेता पहुंच गए हैं.

हनुमान जी की प्रतिमा का अनावरण

पीएम मोदी ने गुजरात के मोरबी में हनुमान जी की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का किया अनावरण

भारतीय छात्र का शव आज पहुंचेगा दिल्ली

कनाडा में मारे गए भारतीय छात्र का शव आज पहुंचेगा दिल्ली. (आजतक)

पीएम मोदी करेंगे 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को गुजरात में भगवान हनुमान की एक विशालकाय मूर्ति का उद्घाटन करेंगे. चार धाम परियोजना के तहत देश के चारों दिशाओं में हनुमान की मूर्ति स्थापित की जानी है. इस कड़ी में यह हनुमान की दूसरी मूर्ति होगी जो पश्चिम दिशा में होगी. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

कोरोना वायरस के 975 नए मामले

देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 975 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, एक दिन में कोरोना से 4 मरीजों की मौत हुई है. जबकि, 796 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं.

मनसे कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

सामना ऑफिस के सामने मनसे के कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया है.

फैसले का दिन

एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों की मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो रही है. जिन सीटों पर उपचुनाव हुए थे उनमें पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और बिहार की एक-एक विधानसभा सीट शामिल है. इन सीटों पर 12 अप्रैल को मतदान हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें