28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बादलों और फुहारों ने दी गर्मी से राहत

तापमान में पांच डिग्री की गिरावट शनिवार या रविवार को पहुंच सकता है माॅनसून धनबाद : प्रचंड गर्मी से परेशान धनबादवासियों को प्री मानसून राहत की फुहारों ने बुधवार को बड़ी राहत पहुंचायी. आसमान में घटाएं छायी रहीं, गर्म हवा की जगह ठंडी हवाओं ने मरहम का काम किया. दिन भर आसमान में बादल छाये […]

तापमान में पांच डिग्री की गिरावट

शनिवार या रविवार को पहुंच सकता है माॅनसून
धनबाद : प्रचंड गर्मी से परेशान धनबादवासियों को प्री मानसून राहत की फुहारों ने बुधवार को बड़ी राहत पहुंचायी. आसमान में घटाएं छायी रहीं, गर्म हवा की जगह ठंडी हवाओं ने मरहम का काम किया. दिन भर आसमान में बादल छाये रहे. कई दिनों के बाद तापमान आज 42 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 37 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यह मानसून से पहले की बारिश की शुरुआत है. आने वाले तीन से चार दिनों के अंदर मानसून धनबाद में दस्तक दे सकती है. अगले दो दिनों के अंदर धनबाद में प्री मानसून बारिश हो सकती है. इसके पीछे ही पूरब से यहां मानसून के बादल पहुंच जायेंगे.
बना कम दबाव : बुधवार की दोपहर हुई बूंदाबांदी की बड़ी वजह झारखंड और बंगाल के सटे इस इस हिस्से बने कम दबाव को बताया जा रहा है. इसकी वजह से गुरुवार और शुक्रवार को भी बारिश होगी. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो यही प्री मानसून की फुहार आगे मानसूनी हवाओं को इस ओर आकर्षित करेगा.
पहले कमजोर माॅनसून : मौसम विशेषज्ञ डॉ एसपी यादव ने बताया कि शुरुआत में धनबाद सहित पूरे राज्य में कमजोर मानसून प्रवेश करेगा. इससे बहुत अधिक बारिश तो नहीं होगी, लेकिन लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. अभी मानसून बांग्लादेश और उत्तर पूर्व के राज्यों में सक्रिय है. लेकिन वहां भी यह कमजोर स्थिति में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें