27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाटलिपुत्र से चल सकती है महामना एक्सप्रेस, 12 मार्च को पीएम कर सकते हैं घोषणा

पाटलिपुत्र-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी हो सकता है उद्घाटन पटना : पटना के लिए रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर. वाराणसी से नयी दिल्ली के बीच हाल ही में चालू की गयी महामना एक्सप्रेस को अब पाटलिपुत्र स्टेशन से चलाया जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को दीघा-सोनपुर और मुंगेर पुल का उद्घाटन […]

पाटलिपुत्र-गोरखपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी हो सकता है उद्घाटन
पटना : पटना के लिए रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर. वाराणसी से नयी दिल्ली के बीच हाल ही में चालू की गयी महामना एक्सप्रेस को अब पाटलिपुत्र स्टेशन से चलाया जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 मार्च को दीघा-सोनपुर और मुंगेर पुल का उद्घाटन करेंगे.
उसी दिन महामना एक्सप्रेस को पटना से चलाये जाने की घोषणा की जा सकती है. प्रधानमंत्री रेलवे की कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन कर सकते हैं. महामना एक्सप्रेस को लेकर रेलवे बोर्ड ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा है. इसमें बताया गया है कि वाराणसी से पटना की दूरी महज तीन से चार घंटे की है. ऐसे में अगर यह ट्रेन पाटलिपुत्र स्टेशन से ट्रेन चलती है, तो बिहार को भी लाभ होगा.
प्रधानमंत्री पाटलिपुत्र से गोरखपुर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन भी कर सकते हैं. इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गयी है. सब कुछ ठीक रहा तो 12 मार्च को ही यह ट्रेन चलायी जा सकती है.
सुरक्षा के लिए चलेंगी 25 नाव : दीघा-सोनपुर रेल पुल के उद्घाटन को लेकर रेलवे पुलिस ने पूरी तैयार कर ली है. पुल के नीचे गंगा में 25 से अधिक नाव चलेंगी. सभी नावों में हथियार से लैस रेलवे पुलिस के जवान रहेंगे. सभी प्राइवेट नावों पर कार्यक्रम से एक दिन पहले से रोक लगा दी गयी है.
पटना में डेढ़ घंटा तक रहेंगे प्रधानमंत्री
पटना : 12 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी पटना में डेढ़ घंटा तक रहेंगे. पीएम के कार्यक्रम में थोड़ा बहुत फेरबदल हुआ है. पीएम कार्यालय से पटना जिला प्रशासन को जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक अब प्रधानमंत्री दोपहर में 1 बज कर 35 मिनट पर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे.
यहां से दस मिनट में यानी पौने दो बजे हाइकोर्ट में प्रवेश करेंगे, जहां उन्हें शताब्दी वर्ष के समारोह में भाग लेना है. पौने तीन बजे तक वे हाइकोर्ट परिसर में कार्यक्रमों में भाग लेंगे. कार्यक्रम की समाप्ति के बीस मिनट के बाद वे हाजीपुर चले जायेंगे. इस तरह पीएम पटना में कुल मिला कर डेढ़ घंटे तक रहेंगे.
हाजीपुर में हेलीपैड
पटना. प्रधानमंत्री की बिहार यात्रा को लेकर हाजीपुर में हेलीपैड का निर्माण व उसकी सुरक्षा हेतु बैरिकेडिंग का काम भवन निर्माण विभाग करायेगा. विभाग के अधिकारियों को ब्लू बुक के अनुसार सुरक्षात्मक घेरा का निर्माण कराना है. वैशाली के डीएम व एसपी से नक्शा दिखा कर काम करना है. विभाग के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने पीएम के आगमन को लेकर उसकी तैयारी के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें