28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चाइल्ड लाइन ने बाल मजदूर को मुक्त कराया

मुजफ्फरपुर: मोतीपुर चाइल्ड लाइन ने एक बाल मजदूर को इमलीचट्टी स्थित बस पड़ाव से दलालों के चंगुल से मुक्त कराया है. जिसे बुधवार को जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया. बताया जाता है कि मंगलवार को देर रात किसी ने मोतीपुर चाइल्ड लाइन को सूचना दी कि मजदूरी कराने के लिए कुछ दलाल […]

मुजफ्फरपुर: मोतीपुर चाइल्ड लाइन ने एक बाल मजदूर को इमलीचट्टी स्थित बस पड़ाव से दलालों के चंगुल से मुक्त कराया है. जिसे बुधवार को जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया. बताया जाता है कि मंगलवार को देर रात किसी ने मोतीपुर चाइल्ड लाइन को सूचना दी कि मजदूरी कराने के लिए कुछ दलाल एक बाल मजदूर को दिल्ली ले जा रहे हैं.

उसे इमली चट्टी स्थित बस पड़ाव पर देखा गया है. सूचना पर बाल चाइल्ड लाइन के धर्मेद्र कुमार व रजनी कुमारी ने धावा बोल कर बाल मजदूर को मुक्त कराया, जबकि दलाल फरार हो गया. बाल मजदूर की पहचान बरूराज थाना क्षेत्र के वीरेंद्र राम के 16 वर्षीय पुत्र मंतोष कुमार के रूप में हुई है. पेशी के बाद बाल मजदूर को उसके माता-पिता के हवाले कर दिया गया.

भटकी युवती चाइल्ड लाइन के हवाले
सिहो स्टेशन से एक भटकी युवती को चाइल्ड लाइन निर्देश मझौलिया ने जिला बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया है, जो मनियारी थाना क्षेत्र के अमरख गांव निवासी राजेंद्र पासवान की पुत्री प्रमीला कुमारी है. समिति ने काउंसिलिंग के बाद चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया है. पेशी के दौरान समिति के सदस्य सह अधिवक्ता मो सफदर अली, संगीता देवी, पुनीता देवी, बंदना शर्मा शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें