28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

12 साल बाद वर्ल्ड कप में वापसी करेगा रूस

दक्षिण कोरिया का सामना रूस से, लगातार आठवें वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है कोरिया कुईयाबा : लगातार आठवें वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही एशियाई टीम दक्षिण कोरिया मंगलवार को ग्रुप एच के मुकाबले में रूस के खिलाफ उतरेगी. रूस की टीम 12 साल बाद वर्ल्ड कप में वापसी कर रही है. इससे […]

दक्षिण कोरिया का सामना रूस से, लगातार आठवें वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहा है कोरिया

कुईयाबा : लगातार आठवें वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रही एशियाई टीम दक्षिण कोरिया मंगलवार को ग्रुप एच के मुकाबले में रूस के खिलाफ उतरेगी. रूस की टीम 12 साल बाद वर्ल्ड कप में वापसी कर रही है. इससे पहले वह 2002 में दक्षिण कोरिया और जापान की संयुक्त मेजबानी में आयोजित हुए 17वें वर्ल्ड कप में खेली थी.

इटली के फाबियो कैपेलो को कोच बनाये जाने के बाद से रूस ने अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया है. कैपेलो की उपस्थिति से यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि रूस का जोर मजबूत डिफेंस और काउंटर अटैक की शैली पर होगा. रूस की टीम पिछले 10 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों से अपराजित है.

फैक्ट शीट

– रूस की टीम अपने पिछले छह वर्ल्ड कप मैचों में से सिर्फ एक मैच में एक भी गोल न खाने में सफल हुई है.

– 1986 से यह दक्षिण कोरिया का लगातार आठवां वर्ल्ड कप है. इससे बेहतर रिकॉर्ड सिर्फ ब्राजील, जर्मनी, इटली, अर्जेटीना और स्पेन का है.

– दक्षिण कोरियाई टीम अपने पिछले 10 वर्ल्ड कप मैचों में से सिर्फ दो मैचों में जीत दर्ज कर पायी है.

– दक्षिण कोरिया और रूस के बीच पिछला मुकाबला नवंबर 2013 में हुआ था. उस मैच में रूस ने 2-1 से जीत दर्ज की थी.

– रूसी टीम के सभी खिलाड़ी रूस में ही क्लब फुटबॉल खेलते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें