38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जब तक दुनिया रहेगी, तब तक बलात्कार होंगे:दीपक हाल्दर

कोलकाता: तापस पाल के बाद तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य नेता की टिप्पणी पर विवाद उत्पन्न हो गया है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि जब तक दुनिया रहेगी, तब तक बलात्कार होंगे. इसकी विपक्ष और महिला अधिकारों के समर्थक समूहों ने कड़ी निंदा की है. दक्षिण 24 परगना जिले में कल डायमंड हार्बर […]

कोलकाता: तापस पाल के बाद तृणमूल कांग्रेस के एक अन्य नेता की टिप्पणी पर विवाद उत्पन्न हो गया है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा कि जब तक दुनिया रहेगी, तब तक बलात्कार होंगे.

इसकी विपक्ष और महिला अधिकारों के समर्थक समूहों ने कड़ी निंदा की है. दक्षिण 24 परगना जिले में कल डायमंड हार्बर में बैठक में तृणमूल विधायक दीपक हाल्दर ने कहा : बलात्कार पहले भी होते थे, बलात्कार अब भी हो रहे हैं.

जब तक दुनिया रहेगी, बलात्कार होंगे. श्री हाल्दर ने बलात्कार को सामाजिक बीमारी करार दिया और कहा : हम बलात्कार का समर्थन नहीं करते. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए इस समस्या का अकेले समाधान निकालना संभव नहीं है. गौरतलब है कि इससे पहले तृणमूल सांसद तापस पाल ने विपक्षी माकपा कार्यकर्ताओं को मारने की धमकी दी थी और कहा था कि अगर सत्तारुढ पार्टी के एक भी कार्यकर्ता पर हमला किया गया तो उनकी महिलाओं से बलात्कार किया जायेगा. इस टिप्पणी की सभी ओर से आलोचना की गयी थी और इसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी. हाल्दर की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे असंवेदनशील बयान दिया जाना जारी है. श्री हाल्दार के बयान से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है.

विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने बयान की निंदा की है. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा कि इस तरह का बयान दुर्भाग्यपूर्ण है तथा तृणमूल नेता इसी तरह का बयान देते रहे हैं. इस तरह के बयान देने की संस्कृति बन गयी है. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुगत बसु ने बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के प्रतिनिधि को बयान देने में सतर्कता बरतनी चाहिए. महिलाओं के प्रति इस तरह का बयान देना चिंताजनक है.

इससे पहले तृणमूल सांसद तापस पाल ने विपक्षी माकपा कार्यकर्ताओं को मारने की धमकी दी थी और कहा था कि अगर सत्तारुढ पार्टी के एक भी कार्यकर्ता पर हमला किया गया तो उनकी महिलाओं से बलात्कार किया जायेगा. इस टिप्पणी की सभी ओर से आलोचना की गयी थी और इसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें