28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”मुगल-ए-आज़म” ने जीता शाहरुख का दिल, 6.48 लाख में खरीदे दो पोस्‍टर

बॉलीवुड के किंग खान ने हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्‍मों में से एक रही फिल्‍म ‘मुगल-ए-आज़म’ के दो पोस्‍टरों को खरीदा है. इन दोनों पोस्‍टरों के लिए शाहरुख ने महज 6.48 लाख खर्च किये . शुक्रवार को ओशियन नीलामीघर में हिंदी फिल्‍मों से जुडे कई चीजों की नीलामी हुई. इस नीलामी में कुल 163 वस्‍तुओं […]

बॉलीवुड के किंग खान ने हिंदी सिनेमा की बेहतरीन फिल्‍मों में से एक रही फिल्‍म ‘मुगल-ए-आज़म’ के दो पोस्‍टरों को खरीदा है. इन दोनों पोस्‍टरों के लिए शाहरुख ने महज 6.48 लाख खर्च किये . शुक्रवार को ओशियन नीलामीघर में हिंदी फिल्‍मों से जुडे कई चीजों की नीलामी हुई. इस नीलामी में कुल 163 वस्‍तुओं की बिक्री महज 55.6 लाख में हुई.

‘ग्रेटेस्ट इंडियन शो ऑन अर्थ’ नाम के इस शो में कुल 220 वस्‍तुओं को नीलामी के लिए रखा गया था. जिसमें 163 वस्‍तुएं 55.6 लाख में बिकीं. इसके अलावा राज कपूर और नर्गिस अभिनित फिल्‍म ‘श्री 420’ के गाने के छाते के अंदर वाले दृश्‍य को दिखाती अपर्णा कौर की ‘प्‍यार हुआ इकरार हुआ’ पेंटिंग सबसे उंचे दाम में बिकी. इसे 7.5 लाख में बेचा गया. दिलीप कुमार की फिल्‍म ‘यहूदी’ का मूल हैंड पेंटेड हार्ड बोर्ड जिसमें अभिनेत्री मीना कुमारी दिलीप कुमार के सीने से लगी हुई है, यह दूसरी सबसे महंगी वस्‍तु बनीं.

नीलामी के लिए रखे गए लोकप्रिय वस्‍तुओं में राज कपूर, दिलीप कुमार और देव आनंद के साथ मधुबाला, नर्गिस और मीना कुमारी की तिकडी को नीलाम करने के लिए सबसे मध्‍य में रखा गया था.

इसके अलावा नीलामी के लिए फिल्‍म ‘अमृत मंथन’ , ‘अमर ज्‍याति’ , ‘आदमी’ और ‘बैजू बावरा’ जैसी फिल्‍मों के पोस्‍टरों को नीलामी के लिए रखा गया. शम्‍मी कपूर की फिल्‍म ‘जंगली’ का पोस्‍टर 72 हजार में बिका. इसे दिवाकर स्‍टूडियों द्वारा डिजाइन किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें