27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lenovo ने लांच किये तीन नये Yoga टैबलेट

चाइनीज कंपनी लिनोवो ने नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन योगा टैबलैट 2 की सीरीज में आज भारत में तीन नये एंड्रायड टैबलेट और एक विंडोज टैबलेट लांच किया है. 8 इंच स्‍क्रीन के योगा 2टैबलेट की कीमत 20,990 है जबकि 10 इंच के योगा 2 टैबलेट की कीमत 28,990 रखी गयी है. योगा टैबलैट 2, 10 इंच वाले […]

चाइनीज कंपनी लिनोवो ने नेक्‍स्‍ट जेनेरेशन योगा टैबलैट 2 की सीरीज में आज भारत में तीन नये एंड्रायड टैबलेट और एक विंडोज टैबलेट लांच किया है. 8 इंच स्‍क्रीन के योगा 2टैबलेट की कीमत 20,990 है जबकि 10 इंच के योगा 2 टैबलेट की कीमत 28,990 रखी गयी है. योगा टैबलैट 2, 10 इंच वाले विंडोज टैब की कीमत 34,990 रखी गयी है जबकि 13 इंच वाले योगा 2 प्रो टैबलेट 47,900 में मिलेगी.

लिनोवो की योगा 2 सी‍रीज की 8इंच और 10 इंच के टैबलेट ई-कामर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मुख्‍य रूप से शुक्रवार 17 अक्‍टूबर से मिलने लगेगी. योगा 2 के अन्‍य दो टैबलेट के इस साल मिड नवंबर से मिलने की उम्‍मीद है. नये योगा 2 की खासियत है इसका यूनिक हैंगमोड और किकस्‍टैंड फीचर है जो इस डिवाइस को 180 डिग्री तक रोटेट करने में मदद करता है. हैंगमोड फैसिलीटी टैबलेट को हैंग करके वीडियो या फोटो देखने के लिए खास तौर पर डिजाइन की गयी है.

इंटेल एटम प्रोसेसर के साथ इस टैबलेट को ड्यूअल बैंड स्‍पीड वाईफाई के फीचर से लैस किया गया है. टैबलेट के फ्रंट में बेहतर साउंड क्‍वालिटी के लिए दो सिनेमैटिक डॉल्‍बी स्‍पीकर का प्रयोग किया गया है. इस टैब का रीयर कैमरा 8 मेगापिक्‍सल के साथ जबकि इसका फ्रंटफेसिंग कैमरा 1.6 मेगापिक्‍सल के साथ है. योगा 2 टैबलेट इंटेल के 1.86 गीगाहर्ट्ज क्‍वाडकोर एटम प्रोसेसर Z3745 पर काम करता है. टैब में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज कैपि‍सिटी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट के साथ 64 जीबी तक बढाया जा सकता है.
योगा 2 एंड्रायड टैबलेट एंड्रायड के 4.4 किटकैट पर काम करता है जबकि लिनोवो का विंडोज टैबलेट 32 बिट के साथ 8.1 प्रोसेसर पर चलता है. इस चाइनीज कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक कंपनी ने पिछले सप्‍ताह नये योगा 2 टैबलेट और योगा 2 प्रो टैबलेट के साथ येगा 3 प्रो लैपटॉप भी लांच किया था. लेकिन भारत में नये लैप्‍टॉप और योगा 2 इंच विंडोज के लांच होने के बारे में कंपनी के तरफ कोई सूचना नहीं मिल पायी है.
भारत मेंलांच हुए लिनोवो के तीनों योगा 2 टैबलेट एक्‍यूटाइप कीबोर्ड डॉक के साथ उपलब्‍ध हैं, जिसे टैबलेट के कवर के रूप में भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें