32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारत-पाक श्रृंखला को लेकर BCCI ने सुरक्षा मंजूरी नहीं मांगी : गृहमंत्रालय

नयी दिल्ली : गृह मंत्रालय ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उससे सुरक्षा मंजूरी नहीं मांगी है क्योंकि संभवत: ये मैच भारत में नहीं होंगे. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यदि कोई अंतरराष्ट्रीय मैच देश में हो रहा हो तो तभी गृह […]

नयी दिल्ली : गृह मंत्रालय ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने उससे सुरक्षा मंजूरी नहीं मांगी है क्योंकि संभवत: ये मैच भारत में नहीं होंगे. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि यदि कोई अंतरराष्ट्रीय मैच देश में हो रहा हो तो तभी गृह मंत्रालय की सुरक्षा मंजूरी प्रदान करने में भूमिका होती है.

उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान श्रृंखला के यहां होने की संभावना नहीं है और इसलिए बीसीसीआई ने गृह मंत्रालय से संपर्क नहीं किया. सूत्रों ने कहा कि यदि श्रृंखला किसी तीसरे देश में हो रही हो तो फिर पहला आकलन और मंजूरी विदेश मंत्रालय को देना पड़ता है. यदि विदेश मंत्रालय प्रस्ताव स्वीकार कर लेता है तब गृह मंत्रालय सुरक्षा दल को उस देश में भेज सकता है जहां श्रृंखला खेली जानी है.

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने आज दोनों पडोसी देशों के बीच क्रिकेट रिश्ते बहाल करने की वकालत की. उन्होंने कहा कि खेल को राजनीतिक विवादों में नहीं घसीटना चाहिए. बीसीसीआई अगले महीने होने वाली श्रृंखला को लेकर भारत सरकार के जवाब का इंतजार कर रहा है जबकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को उसकी सरकार से मंजूरी मिल गयी है. शुक्ला ने कहा कि दोनों बोर्ड श्रीलंका में श्रृंखला के आयोजन पर सहमत हो गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें