28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट में गहराया अनुबंध विवाद

किंगस्टन : भारत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट अनुबंध विवाद में फंस गया है और क्रिकेट बोर्ड के आला हुक्मरानों ने अल्टीमेटम दे दिया है कि रविवार तक अनुबंध की शर्तों पर हामी नहीं भरने पर क्रिकेटरों को टीम से निकाल बाहर किया जायेगा. इससे पहले बोर्ड से नाराज 15 […]

किंगस्टन : भारत में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट अनुबंध विवाद में फंस गया है और क्रिकेट बोर्ड के आला हुक्मरानों ने अल्टीमेटम दे दिया है कि रविवार तक अनुबंध की शर्तों पर हामी नहीं भरने पर क्रिकेटरों को टीम से निकाल बाहर किया जायेगा.

इससे पहले बोर्ड से नाराज 15 सदस्यीय टीम ने उसके द्वारा प्रस्तावित करार स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. जमैका रेडियो चैनल ‘ हिट्ज 92 एफएम’ पर वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी माइकल मुइरहेड ने कहा ,‘‘ वेस्टइंडीज विश्व कप खेलेगा , हर हालत में.

अनुबंध पर हस्ताक्षर किये बिना कोई देश से रवाना नहीं होगा. यदि ये खिलाड़ी ऐसा नहीं करते तो हमें दूसरे खिलाडियों को चुनना होगा.” इससे पहले वेस्टइंडीज टी20 टीम के कप्तान डेरेन सैमी ने बोर्ड को पत्र लिखकर कहा था कि खिलाड़ी उस करार को स्वीकार नहीं कर सकते क्योंकि उनके वेतन में काफी कटौती की गई है. उन्होंने कहा ,‘‘ मैं नहीं जानता कि आईसीसी वेस्टइंडीज बोर्ड को कितने पैसे देता है लेकिन करीब 80 लाख डालर तो मिलते हैं जिसमें से 25 प्रतिशत टीम को दिया जाता है.

यह 15 खिलाडियों में बांटा जाये तो 133000 डालर प्रति खिलाड़ी होगा.” उन्होंने कहा ,‘‘ बोर्ड की पेशकश के अनुसार टीम को विश्व कप खेलने से कुल 414000 डालर मिलेंगे यानी करीब 80 प्रतिशत कटौती. हम टी20 विश्व कप खेलना चाहते हैं लेकिन उन्हीं शर्तों पर जिन पर पिछले टूर्नामेंटों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है.” वेस्टइंडीज ने 2012 टी20 विश्व कप जीता था और फिलहाल टी20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें