27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दस कार्टून कोरेक्स बरामद

मधेपुरा : प्रदेश में पूर्णत: शराबबंदी की घोषणा होते ही जिला प्रशासन ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित सभी दवा दुकानों में छापेमारी की. जिला पदाधिकारी मो सोहैल के आदेश पर सदर एसडीएम संजय कुमार निराला व औषधि निरीक्षक राजीव कुमार रंजन के नेतृत्व में चार दल का गठन किया गया. बुधवार की सुबह चारो […]

मधेपुरा : प्रदेश में पूर्णत: शराबबंदी की घोषणा होते ही जिला प्रशासन ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित सभी दवा दुकानों में छापेमारी की. जिला पदाधिकारी मो सोहैल के आदेश पर सदर एसडीएम संजय कुमार निराला व औषधि निरीक्षक राजीव कुमार रंजन के नेतृत्व में चार दल का गठन किया गया.

बुधवार की सुबह चारो छापामारी दल ने शहर के विभिन्न मेडिकल दुकानों व एजेंसी में एक साथ छापेमारी शुरू की. इस दौरान छापामारी दल को अशातीत सफलता तब मिली जब शहर के पूर्णिया गोला चौक स्थित रॉयल मेडिकल एजेंसी से भारी मात्रा में नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली प्रचलित दस कार्टून कोरेक्स कफ सिरप बरामद किया. इसके अलावा बिहार मेडिकल, रंजन मेडिकल, दीपक मेडिकल, हिंदुस्तान मेडिकल, घनश्याम मेडिकल, शिवानी मेडिकल, सुल्तानिया मेडिकल, केसरी मेडिकल, ओम मेडिकल, चौधरी एजेंसी, महालक्ष्मी एजेंसी, काली मेडिकल एजेंसी पर भी छापेमारी कर कई प्रतिबंधित कफ सिरप को जब्त किया गया.
डीआइ राजीव कुमार रंजन ने बताया कि राज्य में पूर्णत: शराब बंदी लागू होने के बाद नशेड़ियों का झुकाव दवा के प्रति नहीं हो, इसके लिए बाजार में बिकने वाली सभी नशे के लिए इस्तेमाल किये जाने वाली दवाएं को जब्त किया जा रहा है.
छापेमारी दल का नेतृत्व सदर एसडीओ संजय कुमार निराला कर रहे थे. छापेमारी के दौरान शहर के सभी दवा दुकानदारों को प्रतिबंधित और नशीली दवाओं की बिक्री नहीं करने की सख्त चेतावनी देते हुए एसडीओ ने कहा कि नशीली दवाओं की बिक्री करते हुए पकड़े जाने पर सजा का प्रावधान है. दवा दुकानदार ऐसी किसी भी दवा की बिक्री नहीं करें.
छापेमारी दल चार टीम में बंट कर पूरे शहर में दवा दुकानों की जांच पड़ताल करती रही. टीम में सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार, औषधि निरीक्षक, दीप किशोर चौधरी सहित कई चिकित्सक व पुलिस अधिकारी और कमांडो विपिन कुमार, अजय, मन्नू, मनोज, नीतीश, वकील, डब्लू आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें