20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

छह साल की छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या, दो हिरासत में

सालानपुर थाना अंतर्गत सामडी राधाबल्लवपुर गांव की घटना एडीसीपी (वेस्ट) ने किया घटनास्थल का मुआयना, दो हिरासत में रुपनारायणपुर : सालानपुर थाना क्षेत्र के सामडी राधाबल्लवपुर गांव में स्थानीय हिंदी माध्यम शिशु शिक्षा केंद्र में कक्षा एक की सात वर्षीया लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गयी. शव को बोरे में सील […]

सालानपुर थाना अंतर्गत सामडी राधाबल्लवपुर गांव की घटना
एडीसीपी (वेस्ट) ने किया घटनास्थल का मुआयना, दो हिरासत में
रुपनारायणपुर : सालानपुर थाना क्षेत्र के सामडी राधाबल्लवपुर गांव में स्थानीय हिंदी माध्यम शिशु शिक्षा केंद्र में कक्षा एक की सात वर्षीया लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गयी.
शव को बोरे में सील कर इसीएल के एक परित्यक्त आवास में फेंक दिया गया था. जिसे पुलिस ने स्थानीय निवासियों की निशानदेही पर बुधवार की रात को बरामद किया. बच्ची सोमवार को स्कूल से लापता थी. उसकी नानी ने सालानपुर थाना में अपहरण की शिकायत दर्ज करायी थी.
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (वेस्ट) विश्वजीत महतो ने बताया कि दुष्कर्म कर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया था. जिसमें लड़की की नानी को छोड़ दिया गया. उसके एक रिश्तेदार और परित्यक्त आवास में अवैध कोयला का कारोबार करनेवाले एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.
क्या है मामला : सीवान (बिहार) जिला निवासी सुरेंद्र सिंह राधाबल्लवपुर में अपना खटाल चलाते हैं. यहां वह अपनी पत्नी और मृत बड़ी बेटी की सात वर्षीया पुत्री के साथ रहते हैं. श्री सिंह ने बताया कि सोमवार की सुबह वह राधाबल्लभपुर शिशु शिक्षा केंद्र में पढ़ने के लिए गयी.
दोपहर एक बजे स्कूल छुट्टी होने के उपरांत स्कूल में मिड डे मील का खाना पकाने वाली एक महिला ने उसका स्कूल बैग घर में पहुंचाया और बताया कि वह स्कूल में नहीं है. जिसके उपरांत उसकी छानबीन आरंभ हुई. कहीं से कुछ पता नहीं चलने पर सालानपुर थाने में बच्ची की अपहरण का मामला दर्ज कराया गया. बुधवार की रात घर के पास ही इसीएल के एक परित्यक्त आवास से काफी बदबू आ रही थी. सभी ने जाकर देखा कि एक बोरे में कुछ रखा हुआ है. पुलिस को सूचना दी गयी.
पुलिस ने बोरा खोला तो उसमें से बच्ची का शव बरामद हुआ. एडीसीपी (वेस्ट) श्री महतो ने बताया कि प्राथमिक जांच में दुष्कर्म कर हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पूरी स्थिति साफ होगी.
खोजी कुत्ते के आधार पर हिरासत में
गुरुवार की सुबह एडीसीपी (वेस्ट) श्री महतो खुद घटना की जांच के लिये घटनास्थल पर गये. अपने साथ खोजी कुत्ते भी ले गये थे. कुत्ते ने बच्ची की नानी रमांती देवी और उनके जेठ रामजनम सिंह को सूंघ कर इशारा जताया. जिसके उपरांत पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया. इसके अलावा परित्यक्त आवास में अवैध कोयला का कारोबार करनेवाले एक युवक को हिरासत में लिया है. रमांती देवी को पुलिस ने छोड़ दिया. अन्य दोनों से पूछताछ जारी है.
बच्ची की मां का हो चुका है निधन
राधाबल्लवपुर में दुष्कर्म कर हत्या के मामले में जिस बच्ची का शव बरामद हुआ, उसकी मां नहीं है. बच्ची को जन्म देने के कुछ घंटे के अंदर ही उसकी मृत्यु हो गयी. उसकी छोटी मौसी से ही उसके पिता की शादी कर दी गयी. मौसी से भी एक बहन है. बच्ची अपने ननिहाल में रहती थी.
घटना की सूचना मिलने के बाद से ही उसके नाना नानी का हाल बेहाल हो गया है. उसके पिता धर्मेंद्र यादव सूचना पाकर बक्सर से गुरुवार सुबह आये. जिला अस्पताल में भाजपा नेता सभापति सिंह तथा तृणमूल नेता सरोज सिंह ने पीड़ित परिजनों से मुलाकात की तथा हर समर्थन दिया. उन्होंने पुलिस अधिकारी से भी बात की. उन्होंने कहा कि यह जघन्य अपराध है. इसमें शामिल अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें