38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मिस्त्री को हटाने के लिए टाटा संस ने टाटा पावर से एजीएम बुलाने को कहा

नयी दिल्ली : समूह की विभिन्न कंपनियों में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत टाटा संस ने टाटा पावर से कहा है कि वह साइरस मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के लिए शेयरधारकों की बैठक बुलाए. वहीं समूह की एक अन्य कंपनी टाटा केमिकल्स ने इसी उद्देश्य के लिए एजीएम की तारीख […]

नयी दिल्ली : समूह की विभिन्न कंपनियों में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के प्रयासों के तहत टाटा संस ने टाटा पावर से कहा है कि वह साइरस मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के लिए शेयरधारकों की बैठक बुलाए. वहीं समूह की एक अन्य कंपनी टाटा केमिकल्स ने इसी उद्देश्य के लिए एजीएम की तारीख तय कर दी है.

उल्लेखनीय है कि समूह की मुख्य अंशधारक कंपनी टाटा संस ने पिछले महीने मिस्त्री को अचानक चेयरमैन पद से हटा दिया था. वह समूह की अन्य सूचीबद्ध कंपनियों से मिस्त्री को हटाना चाहती हैं जो अब भी कई कंपनियों के चेयरमैन या बोर्ड सदस्य हैं.टाटा पावर ने बीएसई को सूचित किया है कि कंपनी में 31.05 प्रतिशत अंशधारिता रखने वाली प्रवर्तक टाटा संस ने मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर विचार हेतु ईजीएम बुलाने की मांग की है.
वहीं टाटा केमिकल्स लिमिटेड ने 23 दिसंबर को अपने शेयरधारकों की असाधारण आम बैठक (ईजीएम) बुलाई है जिसमें साइरस मिस्त्री व नुस्ली वाडिया को कंपनी के निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर मंजूरी ली जाएगी. मिस्त्री टाटा केमिकल्स के चेयरमैन हैं. टाटा ग्लोबल बेवरेजज के बोर्ड ने पिछले सपताह मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था. हालांकि मिस्त्री इसके बोर्ड में तथा अन्य कंपनियों के निदेशक मंडल में बने हुए हैं.
समूह की अन्य कंपनी टीसीएस ने मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के लिए 13 दिसंबर को ईजीएम बुलाई है. वहीं ताज ग्रुप आफ होटल्स चलाने वाली इंडियन होटल्स लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक 20 दिसंबर को होनी है जिसमें मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर विचार होगा.
टाटा केमिकल्स में प्रवर्तक टाटा संस की 19.35 प्रतिशत हिस्सेदारी है. टाटा संस ने कंपनी से कहा है कि वह मिस्त्री व वाडिया को हटाने के लिए असाधारण आम बैठक बुलाए. इससे पहले टाटा केमिकल्स ने एक बयान में कहा था कि उसके स्वतंत्र निदेशकों ने मिस्त्री के नेतृत्व में भरोसा जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें