38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ईरान को अलग-थलग करने के प्रयासों में अरब से मदद लेना चाहता है अमेरिका

दोहा : अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ईरान के तेज होते आक्रामक रवैये पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से उसे अलग-थलग करने की खातिर सऊदी अरब और इराक को एक साथ लाना चाहते हैं. कतर और इसके अरब पडोसियों के बीच चल रहा संकट खत्म करने का आह्वान करते हुए टिलरसन ने कहा कि […]

दोहा : अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ईरान के तेज होते आक्रामक रवैये पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से उसे अलग-थलग करने की खातिर सऊदी अरब और इराक को एक साथ लाना चाहते हैं. कतर और इसके अरब पडोसियों के बीच चल रहा संकट खत्म करने का आह्वान करते हुए टिलरसन ने कहा कि इससे ईरान के हौसले बुलंद हो रहे हैं.

सऊदी अरब और दोहा में टिलरसन ने ईरान के खतरनाक व्यवहार की आलोचना की. साथ ही उन्होंने इस क्षेत्र के देशों और अन्य राष्ट्रों, खास तौर पर यूरोप के देशों से ईरान के शक्तिशाली रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के साथ किसी भी कारोबार पर रोक लगाने की मांग की.

टिलरसन ने मांग की है कि ईरानी और इराक में मौजूद ईरान द्वारा समर्थित शिया बंदूकधारी या तो स्वदेश लौट कर इराकी सेना में शामिल हो जाएं या फिर देश छोड कर चले जाएं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें