39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर बंगाल के विकास में हो सबका साथ : रवींद्रनाथ घोष

उत्तरकन्या में मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए मंत्री सिलीगुड़ी और डुआर्स के विकास पर हुई चर्चा सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के समग्र विकास को लेकर उत्तरकन्या में रविवार को उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए. उन्होंने अपने संबोधन में सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल क्षेत्र के विकास को लेकर चलाई जा रही विकास परियोजनाओं […]

उत्तरकन्या में मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए मंत्री

सिलीगुड़ी और डुआर्स के विकास पर हुई चर्चा
सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के समग्र विकास को लेकर उत्तरकन्या में रविवार को उत्तरबंगाल विकास मंत्री रवींद्रनाथ घोष मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए. उन्होंने अपने संबोधन में सिलीगुड़ी समेत उत्तर बंगाल क्षेत्र के विकास को लेकर चलाई जा रही विकास परियोजनाओं की फेहरिस्त सामने रखते हुए इनमें बेहतरी के लिए सुझाव आमंत्रित किये. इस अंतरक्रियात्मक सभा में शहर और उत्तर बंगाल के विभिन्न प्रेस व मीडिया क्लबों के प्रमुख पदाधिकारियों को मंच पर बुलाकर उनसे सुझाव लिये गये.
सुझावों में जहां एक तरफ सिलीगुड़ी में दैनिक ट्रैफिक जाम की समस्या शिद्दत से उभर कर आई वहीं, जलपाईगुड़ी में फुटपाथ दखल का मसला सामने आया. डुआर्स के चाय बागानों में रहनेवाले हिंदी व नेपाली भाषी विद्यार्थियों की शैक्षणिक समस्याओं को सामने रखा गया. दुर्गम इलाकों को जोड़ने वाले सेतु और सड़क की मांग भी उभरकर सामने आई. पत्रकार इस बात से खुश थे कि पहली बार विकास के मामले में पत्रकारों की राय ली जा रही है और उन्होंने आशा जताई कि यदि इस तरह की प्रक्रिया जारी रही तो वह उत्तर बंगाल की तस्वीर बदल सकती है.
मंत्री रवींद्रनाथ घोष ने अपने संबोधन में कहा कि उत्तर बंगाल विकास विभाग को ज्यादा आवंटन मिल रहा है और उसके हिसाब से विकास की रोशनी हर जिले के गांव गांव तक पहुंचाने का प्रयास हो रहा है. लेकिन इस दौरान कोई त्रुटियां रह जा सकती है. उस त्रुटि पर गौर करने का काम मीडिया कर सकती है. उत्तर बंगाल विकास विभाग के प्रधान सचिव वरुण राय ने वर्तमान में चल रही विकास परियोजनाओं का खाका पेश किया. वहीं, विभागीय ज्वाइंट कमिश्नर टीआर शेर्पा ने आमंत्रित मीडियाकर्मियों का कार्यक्रम में स्वागत करते हुए उन्हें अपने सुझाव लिखित रूप में विभाग के समक्ष रखने का अनुरोध किया.
सिलीगुड़ी जर्नलिस्ट क्लब के सचिव अंशुमान चक्रवर्ती, फोटो
ग्राफर व मीडियाकर्मी वेलफेयर एसोसिएशन श्रेष्ठार्घ्य के चेयरमैन किशोर साहा, बैजू अग्रवाल, भास्कर पांडेय, पवन अग्रवाल, प्रदीप सरकार, शुभजित दत्ता, विदेश बसु समेत कई वरिष्ठ पत्रकारों ने भी अपने विचारों को रखा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें