29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मत्स्यपालन क्षेत्र में कृषि उत्पादक कंपनियों की स्थापना को प्रोत्साहन : राधा मोहन सिंह

नयी दिल्ली : कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने आज कहा कि सरकार मत्स्यपालन के क्षेत्र में किसान उत्पादक कंपनियों (एमपीओ) की स्थापना को प्रोत्साहित कर रही है जिस पहल के कारण किसानों की आय बढ़ेगी. उन्होंने एक बयान में कहा कि सरकार ने प्रमुख मछली उत्पादक राज्यों में 21 किसान उत्पादक कंपनियों (एमपीओ) की […]

नयी दिल्ली : कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने आज कहा कि सरकार मत्स्यपालन के क्षेत्र में किसान उत्पादक कंपनियों (एमपीओ) की स्थापना को प्रोत्साहित कर रही है जिस पहल के कारण किसानों की आय बढ़ेगी. उन्होंने एक बयान में कहा कि सरकार ने प्रमुख मछली उत्पादक राज्यों में 21 किसान उत्पादक कंपनियों (एमपीओ) की स्थापना का प्रस्ताव प्राप्त किया है.

सरकार की लघु कृषक कृषि व्यवसाय कंसोर्टियम (एसएफएसी) अपने उद्यम पूंजी सहायता (वीसीए) योजना के तहत किसान उत्पादक कंपनियों (एमपीओ) की स्थापना के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करती है. एसएफएसी की 22वीं बोर्ड बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि वीसीए योजना को कृषि उद्यमियों की ओर से बेहतर प्रत्युत्तर मिल रहा है तथा मंजूरी के लिए कई प्रस्ताव विचाराधीन हैं.

राधा मोहन सिंह ने कहा, मत्स्यपालन क्षेत्र में एफपीओ को लागू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 21 मत्स्यपालन एफपीओ के लिए प्रस्तावों को जमा कराया गया है. उन्होंने कहा कि मत्स्यपालन के अलावा मसालों के लिए भी विशेषकर पूर्वोत्तर क्षेत्र में एफपीओ की स्थापना को प्रोत्साहित करने के प्रयास किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें