28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अमेरिकन एक्सचेंज में 18,000 डॉलर पर पहुंचा बिटक्वाइन

न्यूयॉर्क : अमेरिका के एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होने के बाद डिजिटल मुद्रा बिटक्वाइन 18,000 डॉलर के स्तर तक पहुंच गया. कुछ निवेशकों ने इसे हाथों-हाथ लेने में रुचि दिखायी. वहीं, कुछ ने इसे हवा का बुलबुला समझते हुए इससे दूरी बनाये रखी. इसे भी पढ़ेंः कहीं आभासी मुद्रा बिटक्वाइन को बढ़ावा देने […]

न्यूयॉर्क : अमेरिका के एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय एक्सचेंज पर सूचीबद्ध होने के बाद डिजिटल मुद्रा बिटक्वाइन 18,000 डॉलर के स्तर तक पहुंच गया. कुछ निवेशकों ने इसे हाथों-हाथ लेने में रुचि दिखायी. वहीं, कुछ ने इसे हवा का बुलबुला समझते हुए इससे दूरी बनाये रखी.

इसे भी पढ़ेंः कहीं आभासी मुद्रा बिटक्वाइन को बढ़ावा देने के लिए तो नहीं कराये जा रहे साइबर हमले!

विवादों में घिरा बिटक्वाइन शिकागो बोर्ड वायदा एवं विकल्प एक्सचेंज (क्बो) पर सूचीबद्ध हुआ. शाम छह बजे (2300 जीएमटी) इसका वायदा भाव 15,000 डॉलर पर बोला गया. क्बो की वेबसाइट को बड़ी भारी मात्रा में इस्तेमाल करने से यह ठप पड गयी. क्बो का कहना है कि इसमें कारोबार एक अलग प्रणाली पर चलता रहा और यह वेबसाइट के प्रभाव से अप्रभावित रहा.

17 जनवरी के वायदा कारोबार में अंतरराष्ट्रीय मानक समयानुसार तीन बजकर बीस मिनट पर बिटक्वाइन 17,750 डॉलर प्रति इकाई पर कारोबार कर रहा था और अनियमित इंटरनेट मंच पर यह बाद में 18,000 डॉलर प्रति इकाई तक पहुंच गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें