38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मल्टी स्टोरी पार्किंग से रवाना होने लगे ऑटो

पटना : पटना जंक्शन गोलंबर के चारों ओर ऑटो व सिटी बस चालकों की मनमर्जी थी, जिसे जहां मन किया खड़ा कर सवारी बैठाने लगता था. ऑटो चालकों की वजह से सुबह से लेकर शाम तक जंक्शन गोलंबर पर जाम की समस्या बनी रहती थी, जिससे जंक्शन आने-जाने वालों के साथ-साथ शहर के लोग भी […]

पटना : पटना जंक्शन गोलंबर के चारों ओर ऑटो व सिटी बस चालकों की मनमर्जी थी, जिसे जहां मन किया खड़ा कर सवारी बैठाने लगता था. ऑटो चालकों की वजह से सुबह से लेकर शाम तक जंक्शन गोलंबर पर जाम की समस्या बनी रहती थी, जिससे जंक्शन आने-जाने वालों के साथ-साथ शहर के लोग भी परेशान होते थे.
गुरुवार को जिला प्रशासन की टीम और ऑटो चालक संघ के सहयोग से बोरिंग रोड, राजापुर पुल, पाटलिपुत्र कॉलोनी, कुर्जी, पाटलिपुत्र जंक्शन जाने वाले ऑटो के साथ प्रीपेड ऑटो का स्टैंड मल्टी स्टोरी पार्किंग में शिफ्ट कर दिया गया. अब इन रूटों के यात्रियों को ऑटो लेने के लिए मल्टी स्टोरी पार्किंग पहुंचना होगा.
गोलंबर पर जाम से मिलेगी मुक्ति: मल्टी स्टोरी पार्किंग में जिन रूटों के ऑटो का स्टैंड बनाया गया है, वहां से ऑटो गोलंबर की ओर नहीं जायेंगी. अब ऑटो बुद्ध मार्ग से स्टैंड जायेंगी और आयेंगी. ऑटो स्टैंड जाने के रास्ते और ऑटो स्टैंड में जाम की समस्या नहीं हो और अफरा-तफरी की स्थिति नहीं बने, इसको लेकर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.
ऑटोचालक संघ ने गिनायीं कई समस्याएं
मल्टी स्टोरी पार्किंग में ऑटो स्टैंड शिफ्ट करने में बिहार राज्य ऑटो रिक्शा चालक संघ, महानगर ऑटो चालक संघ बिहार पटना, पटना जिला महिला/पुरुष ऑटो रिक्शा चालक संघ, प्रगतिशील ऑटो रिक्शा चालक संघ के नेताओं ने जिला प्रशासन को काफी सहयोग किया.
हालांकि, संघ के नेता राजेश चौधरी व नवीन मिश्रा ने बताया कि स्टैंड के आने-जाने का रास्ता संकीर्ण है, जिसे चौड़ा करने की जरूरत है.
इसके साथ ही यूरिनल की व्यवस्था के साथ-साथ स्टैंड के सामने डिवाइडर को तोड़ना होगा. वहीं, प्रशासन को ध्यान देना होगा कि ऑटो स्टैंड के बाहरी क्षेत्र से लेकर अशोक सिनेमा हॉल तक सवारी बैठाने पर प्रतिबंध लगे, जिससे यात्रियों को ऑटो लेने में आसानी होगी और जाम की समस्या भी नहीं बनेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें