28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैट्रिक टॉपर को 1200 और इंटर को 1500 रुपये छात्रवृत्ति

अगले साल से मैट्रिक के टॉप टेन और इंटर के टॉप फाइव छात्र लेंगे छात्रवृत्ति पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की घोषणा के बाद सत्र 2017 से मैट्रिक और इंटर के बोर्ड टॉपर को छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत की जा रही है. समिति के चेयरमैन आनंद किशोर ने […]

अगले साल से मैट्रिक के टॉप टेन और इंटर के टॉप फाइव छात्र लेंगे छात्रवृत्ति
पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से मुख्यमंत्री नीतिश कुमार की घोषणा के बाद सत्र 2017 से मैट्रिक और इंटर के बोर्ड टॉपर को छात्रवृत्ति योजना की शुरुआत की जा रही है.
समिति के चेयरमैन आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक के टॉप टेन परीक्षार्थियों को प्रतिमाह 1200 रुपये छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है. वहीं इंटर के टॉप फाइव परीक्षार्थियों को तीन से पांच साल तक की कोई भी डिग्री कोर्स करने के लिए प्रतिमाह 1500 रुपये छात्रवृत्ति दिया जायेगा. छात्रवृत्ति योजना का नाम देशरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद रखा गया है. परीक्षार्थी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को आवेदन करने के बाद योजना का लाभ लें सकेंगे. योजना की शुरुआत 2017 से ही की जा रही है. इस वर्ष के इंटर-मैट्रिक के 44 टॉपरों को भी इसका लाभ मिलेगा.
इसके लिए तमाम टॉपरों को पत्र लिख कर जानकारी देते हुए उनसे आवेदन की अपील की जा रही है. योजना की राशि प्रतिमाह की पहली तारीख को बच्चे के खाते में डाल दिया जायेगा. ताकि राशि का उपयोग वह पढ़ाई के लिए कर सकेंगे. इसके बाद इंटर के पांच और मैट्रिक के दस टॉपरों को ही योजना का लाभ मिल सकेंगा. योजना की राशि आटीजीएस के माध्यम से दी जायेगी. प्रतिवर्ष परीक्षार्थियों को अपने संस्थान से फाॅरवडिंग लगा कर आवेदन करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें