28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यह कैसी मरीज सेवा

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बिना बिजली और बेड के मोतियाबिंद के ऑपरेशन टॉर्च की रोशनी में किये गये. एक एनजीओ ने अंधता निवारण समिति के माध्यम से मोतियाबिंद के लिए शिविर लगाया था. शिविरों में जो मोतियाबिंद के ऑपरेशन किये जाते हैं, उनकी शिकायतें बहुत आती है. मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए शिविर का […]

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बिना बिजली और बेड के मोतियाबिंद के ऑपरेशन टॉर्च की रोशनी में किये गये. एक एनजीओ ने अंधता निवारण समिति के माध्यम से मोतियाबिंद के लिए शिविर लगाया था. शिविरों में जो मोतियाबिंद के ऑपरेशन किये जाते हैं, उनकी शिकायतें बहुत आती है.
मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए शिविर का आयोजन तो किया जाता है, लेकिन जहां मरीजों का ऑपरेशन होने वाला होता है, वहां की सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया जाता. उस पर ध्यान देना शिविर का आयोजन करने वालों समेत ऑपरेशन करने वाले अस्पताल का भी काम होता है.
मरीजों की सेवा करने के बजाय उन्हें और तकलीफ देने वालों को सख्त सजा होनी चाहिए. आंखों के परीक्षण के शिविर बहुत जगह लगाये जाते हैं, लेकिन जो शिविर आंखों से संबंधित कोई भी ऑपरेशन के लिए लगाये जाते हैं, उनके लिए सरकारी अनुमति अनिवार्य करनी चाहिए.
वैजयंती सूर्यवंशी, ई-मेल से.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें