38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शर्मनाक :फरीदाबाद में झारखंड की नाबालिग को बंधक बना 15 दिनों तक करते रहे गैंगरेप

देवघर/नयी दिल्ली : दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में झारखंड की नाबालिगों के साथ होने वाले अपराध कम नहीं हो रहे हैं. एनसीआर के फरीदाबाद में झारखंड की नाबालिग के साथ अमानवीय सलूक का मामला प्रकाश में आया है. फरीदाबाद के धीरज कॉलोनी के टीटू नगर में पिछले 15 दिनों से बंधक बनाकर रखी गयी 15 […]

देवघर/नयी दिल्ली : दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में झारखंड की नाबालिगों के साथ होने वाले अपराध कम नहीं हो रहे हैं. एनसीआर के फरीदाबाद में झारखंड की नाबालिग के साथ अमानवीय सलूक का मामला प्रकाश में आया है. फरीदाबाद के धीरज कॉलोनी के टीटू नगर में पिछले 15 दिनों से बंधक बनाकर रखी गयी 15 साल की पहाड़िया लड़की को चाइल्ड हेल्पलाइन की सूचना पर सोमवार को फरीदाबाद पुलिस ने छुड़ाया. वह लड़की गोड्डा जिले के राजाभिठा गांव की रहने वाली है.

चार हजार में नानी ने बेचा

गोड्डा की रहने वाली लड़की ने पुलिस को दिये बयान में कहा है कि उसके माता-पिता नहीं हैं. दो भाई है वह बरेली में रहता है. वह खुद अपनी नानी के घर में रहती थी. दो साल पहले उसकी नानी ने उसे सुरेंद्र नाम के शख्स को चार हजार रुपये में बेच दिया था. सुरेंद्र उसे काम दिलाने के नाम पर अपने अॉफिस धीरज नगर फरीदाबाद लाया. यहां वह उससे काम करवाने के साथ ही उसका शारीरिक शोषण करने लगा. दो साल से वह उसकी हवश का शिकार बनती रही. बाद में सुरेंद्र ने उसे दिल्ली में काम करने के लिए छोड़ दिया.

रड और चाकू से मार किया अधमरा

15 दिन पहले मनी मिश्रा नामक व्यक्ति अपने घर धीरज नगर, फरीदाबाद ले आया और 25.1.18 की रात यहां सुरेंद्र और मनी मिश्रा दोनों ने उसके साथ गैंग रेप किया. यही नहीं दिल्ली में काम करके उसने जो 30 हजार कमाया था, वह भी छीन लिया. इस बार उक्त दोनों युवकों ने उसे बहुत मारा-पीटा. लोहे की रड से और चाकू से मार कर जख्मी कर दिया. यही नहीं उसे जान से मार देने की धमकी भी दी. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक उसे घरेलू काम के लिए झारखंड से दिल्ली लाया गया था. दो साल तक उसने दिल्ली में यह काम किया. इस दौरान उसके साथ लगातार रेप किया जाता रहा. कभी कभी उसके साथ गैंग रेप भी होता था. इसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट में भी हुई है.

शक्ति वाहिनी की सूचना पर लड़की को मुक्त कराया गया

इस घटना के विषय में पूछने पर अपराध शाखा की एसीपी पूजा डबाल ने ‘प्रभात खबर’ को बताया कि पड़ोसियों की शिकायत के बाद इस लड़की को मुक्त कराया गया. आरोपी इस लड़की को मारते-पीटते थे. उसे घर से बाहर नहीं निकलने दिया जाता था और घर का सारा काम कराया जाता था. लड़की अभी काफी डरी हुई है. लड़की के बयान के आधार पर पुलिस आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. आरोपियों के खिलाफ पॉस्को एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. फिलहाल आरोपी की तलाश जारी है. डबाल ने बताया की पुलिस की एक टीम झारखंड भी भेजी गयी है. पीड़ित लड़की का इलाज बादशाह खान अस्पताल, फरीदाबाद में किया जा रहा है.

रेस्क्यू कर बचाया गया पीड़िता को

लड़की की हालत नाजुक है. उसके साथ अमानवीय व्यवहार और गैंग रेप हुआ है. दो साल से दिल्ली में काम के बहाने लाकर उसके साथ गलत हो रहा था. 15 दिन पहले फरीदाबाद में गैंग रेप हुआ. शक्ति वाहिनी की सूचना पर चाइल्ड लाइन ने पुलिस को जानकारी दी और उसे रेस्क्यू किया गया है. शक्ति वाहिनी उक्त पीड़िता के साथ है. उसकी हर संभव मदद करेंगे. कंपनसेशन भी दिलवायेंगे. आरोपित जल्द गिरफ्तार हो, इसके लिए झारखंड के अधिकारियों और गोड्डा एसपी से भी उन्होंने बात की है.

– ऋषिकांत, प्रवक्ता, शक्ति वाहिनी, दिल्ली

आरोपित जल्द गिरफ्तार हो : निशिकांत

पीड़िता झारखंड के गोड्डा जिले के राजाभिठा की रहने वाली है. जिन लोगों ने उसे रेसक्यू किया है, उसके साथ लगातार टच में हैं. उसका इलाज अभी फरीदाबाद में चल रहा है. फस्ट प्रायोरिटी है उसका बेहतर इलाज हो. मैंने पुलिस और रेसक्यू टीम से कहा है कि 24 घंटे किसी भी समय जिस चीज की जरूरत हो, मुझसे कांटेक्ट करे. उसके इलाज में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं हो. पुलिस आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करें.

-निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा लोकसभा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें