25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : असली बता कर स्वर्ण व्यवसायी को बेच दिया नकली सोने का कंगन

कोलकाता : असली सोना बताकर पोस्ता इलाके के एक स्वर्ण व्यापारी को नकली सोने का कंगन बेचने के आरोप में पोस्ता थाने की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दबोचे गये आरोपियों के नाम शेख हफीजुल हक और कमलेंदु मल्लिक हैं. दोनों हुगली के हरिपाल के रहनेवाले हैं. अदालत में पेश करने पर […]

कोलकाता : असली सोना बताकर पोस्ता इलाके के एक स्वर्ण व्यापारी को नकली सोने का कंगन बेचने के आरोप में पोस्ता थाने की पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दबोचे गये आरोपियों के नाम शेख हफीजुल हक और कमलेंदु मल्लिक हैं. दोनों हुगली के हरिपाल के रहनेवाले हैं. अदालत में पेश करने पर दोनों को दो मार्च तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया.

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर हुगली में एक कारखाने में छापेमारी कर वहां से 77 नकली सोने का कंगन जब्त किया.
क्या है मामला :
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पोस्ता इलाके के स्वर्ण व्यापारी बाप्पा नस्कर ने पोस्ता थाने में ठगी का शिकार होने की शिकायत दर्ज करायी. शिकायत में उसने बताया कि दो लोग सोमवार दोपहर को उनकी दुकान में आये. दोनों ने कहा कि उनके पास पुराने सोने के कंगन हैं, जो काफी किफायती कीमत पर वे उन्हें बेचना चाहते हैं. शुरुआत में उनकी बातों पर यकीन नहीं हुआ. दोनों ने जब 100 ग्राम वजन का आठ कंगन उन्हें जांच के लिए दे दिया. सभी कंगन की जांच करने पर वह असली सोने से बना हुआ मिला.
बाप्पा नस्कर का आरोप है कि उन्होंने आठ कंगन उनसे एक लाख 70 हजार रुपये में खरीद लिया था. इसके बाद उन्हें फिर से संदेह हुआ. उन्होंने फिर से उन कंगन को तोड़कर उसकी जांच करायी, तो अंदर से सभी कंगन ब्रास व कॉपर के बने हुए मिले. इसके बाद उन्हें अपने साथ ठगी का एहसास हुआ. उन्होंने इसकी शिकायत पोस्ता थाने में दर्ज करायी.
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपी को पोस्ता इलाके से ही गिरफ्तार कर लिया. दोनों से पूछताछ में पता चला कि वह हुगली में ऐसे ही कंगन बनाने का कारखाना खोल रखे हैं. इसी तरह से राज्यभर में स्वर्ण व्यवसायियों के पास जाकर इसी तरह का प्रलोभन देकर वे उन्हें ठगते हैं. पुलिस ने इस जानकारी के बाद उस कारखाने में छापामारी कर वहां से 77 नकली कंगन बरामद किये. दोनों से पूछताछ हो रही है.
शातिर विक्रेता ने खुद को बताया था हुगली जिले का नामी व्यापारी
सिर्फ 1.70 लाख रुपये में बेचा 800 ग्राम सोने का कंगन
संदेह होने पर कंगन की जांच करने पर भीतर से ब्रास का निकला पूरा कंगन
पुलिस की कार्रवाई में दो गिरफ्तार
हुगली में नकली सोने का कंगन तैयार करने का खोल रखा था कारखाना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें