37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एक अप्रैल से अशोक लेलैंड की गाड़ियां दो फीसदी हो जायेंगी महंगी

नयी दिल्ली : वाणिज्यिक वाहन कंपनी अशोक लेलैंड ने अगले महीने से अपने वाहनों के दामों में कम से कम दो फीसदी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है. हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी ने बयान में कहा कि वाहनों […]

नयी दिल्ली : वाणिज्यिक वाहन कंपनी अशोक लेलैंड ने अगले महीने से अपने वाहनों के दामों में कम से कम दो फीसदी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. उत्पादन लागत में बढ़ोतरी की आंशिक भरपाई के लिए कंपनी यह कदम उठाने जा रही है. हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी ने बयान में कहा कि वाहनों की समूची शृंखला के दाम कम से कम दो फीसदी बढ़ाये जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : अशोक लेलैंड की बिक्री दिसंबर में 31.4 प्रतिशत बढ़ी

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उत्पादन लागत में बढ़ोतरी तथा एआईएस 140 नियमन के क्रियान्वयन की वजह से यह कदम उठाया जा रहा है. प्रस्तावित मूल्यवृद्धि एक अप्रैल से लागू होगी. एआईएस 140 नियमन के तहत वाहन कंपनियों को एक अप्रैल, 2018 से नये और मौजूदा सार्वजनिक सेवा वाहनों में ट्रैकिंग उपकरण और इमरजेंसी बटन लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.

अशोक लेलैंड ट्रक और बस सहित विभिन्न प्रकार के वाणिज्यिक वाहन बेचती है. पिछले सप्ताह टाटा मोटर्स और निसान इंडिया ने अप्रैल से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी. जर्मनी की लक्जरी कार कंपनी ऑडी ने भी एक अप्रैल से अपने वाहनों के दाम एक से नौ लाख रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है. बजट में सीमा शुल्क बढ़ोतरी के मद्देनजर कंपनी ने यह कदम उठाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें