27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Social Media पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में जलपाईगुड़ी के भाजयुमो का उपाध्यक्ष गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने में पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सुमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है. तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता विकास बसाक ने भाजपा युवा मोर्चा नेता सुमित चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने पुलिस को दी गयी शिकायत […]

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने में पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष सुमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया है. तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता विकास बसाक ने भाजपा युवा मोर्चा नेता सुमित चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने पुलिस को दी गयी शिकायत में कहा था कि सुमित चक्रवर्ती सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री डाल रहे हैं, जिससे सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हो सकता है.

इसे भी पढ़ें : आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला तो जेल

कोतवाली पुलिस के थाना प्रभारी बी रॉय सरकार ने कहा कि शिकायत के आधार पर मंगलवार को चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया. सुमित चक्रवर्ती जलपाईगुड़ी जिले के आईटी प्रकोष्ठ का संयोजक भी है. उन्होंने बताया कि उसे अदालत के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पश्चिम बंगाल सरकार सोशल मीडिया पर डाली जाने वाली फर्जी खबरों एवं पोस्टों के खतरे निपटने के लिए एक नए कानून पर काम कर रही है.

राज्य सरकार की ओर से देश के कई राज्यों में सोशल मीडिया पर डाले जाने वाले पोस्टों से उत्पन्न होने वाली अशांति की पृष्ठभूमि में यह कदम उठाया गया है. राज्य की सीआईडी ने पिछले साल जुलाई में भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के सचिव तरूण सेनगुप्ता को भी सोशल मीडिया पर फर्जी तस्वीरें तथा वीडियो डोलने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें