28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RBI ने बैंक आॅफ चाइना को दिया भारत में कामकाज का लाइसेंस

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक ने बैंक आॅफ चाइना को भारत में कामकाज शुरू करने के लिए लाइसेंस जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों नेबुधवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से इसका वादा किया था. पिछले महीने चीन के क्विंगदाओ में हुई शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की शिखर […]

नयी दिल्ली : रिजर्व बैंक ने बैंक आॅफ चाइना को भारत में कामकाज शुरू करने के लिए लाइसेंस जारी किया है. आधिकारिक सूत्रों नेबुधवार को यह जानकारी दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से इसका वादा किया था.

पिछले महीने चीन के क्विंगदाओ में हुई शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की शिखर बैठक में यह वादा किया गया था. सूत्रों ने बताया, रिजर्व बैंक ने बैंक आॅफ चाइना को भारत में अपनी शाखाएं खोलने के लिए लाइसेंस जारी कर दिया है.

चीन के राष्ट्रपति को इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने वचन दिया था. बैंक आॅफ चाइना चीन के कुछ सरकारी बैंकों में से एक है. भारत और चीन के बीच सीमा विवाद सहित कई मुद्दों पर मतभेद होने के बावजूद दोनों देश अपने आर्थिक संबंधों को विस्तार देने पर ध्यान दे रहे हैं.

पिछले साल डोकलाम में सेनाओं के बीच तनातनी के बाद दोनों देशों ने रिश्तों में सुधार के लिए विभिन्न स्तरों पर बातचीत को बढ़ाया है. इस बीच सूत्रों ने बताया कि चीन के रक्षा मंत्री वेई फेंघे जल्द ही भारत की यात्रा पर आने वाले हैं और दोनों पक्ष उनकी यात्रा के तारीख को अंतिम रूप देने में लगे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें