28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#Manikarnika : ”2.0” से नहीं टकरायेगी ”मणिकर्णिका”, अब इस दिन होगी रिलीज

कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मर्णिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ फिर सुर्खियों में हैं. फिल्‍म में कंगना रानी लक्ष्‍मीबाई के किरदार में हैं. यह फिल्‍म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी बयां करेगी. हाल ही में खबरें थी कि फिल्‍म का टीजर 15 अगस्‍त को जारी किया जायेगा. लेकिन इसकी रिलीज डेट पर […]

कंगना रनौत की फिल्‍म ‘मर्णिकर्णिका : द क्‍वीन ऑफ झांसी’ फिर सुर्खियों में हैं. फिल्‍म में कंगना रानी लक्ष्‍मीबाई के किरदार में हैं. यह फिल्‍म झांसी की रानी लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी बयां करेगी. हाल ही में खबरें थी कि फिल्‍म का टीजर 15 अगस्‍त को जारी किया जायेगा. लेकिन इसकी रिलीज डेट पर संशय बरकरार था. हालांकि अब मेकर्स ने फिल्‍म की रिलीज डेट की घोषणा कर दी है. फिल्‍म 25 जनवरी 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

‘मणिकर्णिका’ पहले 27 अप्रैल को रिलीज होनेवाली थी, लेकिन न तो शूटिंग पूरी हो पाई और न ही वी एफ एक्स (VFX) का काम. ऐसे में तय किया गया कि फिल्‍म को इसी साल नवंबर में रिलीज किया जायेगा.

लेकिन नवंबर में भी ‘मणिकर्णिका’ के रिलीज की संभावना नजर नहीं आ रही थी क्‍योंकि उनके सामने रजनीकांत आ धमके हैं. दरअसल रजनीकांत और अक्षय कुमार की ‘2.0’ फिल्‍म 29 नवंबर 2018 को रिलीज हो रही है. ऐसे में निर्माताओं ने ‘मणिकर्णिका’ को अगले साल रिलीज करने में भलाई समझी. इस फिल्‍म के लिए कंगना ने घुड़सवारी से लेकर तलवारबाजी तक कई तरह की ट्रेनिंग ली है और पूरी‌ तैयारी के बाद ही उन्होंने फिल्‍म की शूटिंग शुरू की थी.

फिल्‍म की कॉस्‍टूयम डिजायनर नीता लुल्‍ला हैं. इसके लिए उन्‍होंने छह महीने से ज्‍यादा का वक्‍त लिया था. इस काम में उनके साथ 40 लोगों की टीम है. नीता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अमूमन फिल्‍मों में मुख्‍य किरदारों की तदाद चार से पांच होती है. लेकिन यहां 15 मुख्‍य किरदार हैं. हमने मूल रूप से नौवारी साडिया कॉस्‍ट्यूम के तौर पर इस्‍तेमाल किया है. वॉर सीक्‍वेंस के लिए हमने अचकन अटायर डिजायन किया है. अंग्रेजों की यूनिफॉर्म के लिए भी हमने काफी रिसर्च की है.

इस फिल्‍म का स्‍क्रीनप्‍ले ‘बाहुबली’ के लेखक विजयेंद्र प्रसाद ने लिखा है. एक इंटरव्यू में उन्‍होंने कहा था,’ इस कहानी को मै ही लिख सकता था क्‍योंकि खुद मेरी बेटी का नाम मणिकर्णिका है. मैंने अपने बचपन में लक्ष्‍मीबाई की वीरता की कहानी पढ़ी थी इ‍सलिए मैंने अपनी का नाम भी मर्णिकर्णिका ही रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें