25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रघुवर दास ने पूर्वांचल क्षेत्रीय परिषद की बैठक में उठाया मसानजोर डैम का मुद्दा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मसानजोर डैम का मुद्दा उठाया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तय हुआ कि इस मसले के समाधान के लिए दोनों राज्यों के बीच अधिकारी स्तर […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आयोजित एक बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मसानजोर डैम का मुद्दा उठाया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में तय हुआ कि इस मसले के समाधान के लिए दोनों राज्यों के बीच अधिकारी स्तर पर बातचीत होगी. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा कि बातचीत के माध्यम से विवाद का हल निकाला जाना चाहिए. साथ ही दोनों राज्यों के विकास के लिए जरूरी है कि साथ मिलकर काम करें और परस्पर सहयोग की भावना रखें.

बैठक में गृह मत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश भर में अवैध रूप से रह रहे राेहिंग्या का अब बायोमीट्रिक ब्योरा जुटाने का जिम्मा राज्य सरकार को सौंपा है. राज्य सरकार ब्योरा जुटाकर केंद्र सरकार को देगी. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय नबान्न में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक के बाद संवाददाताओं के सवाल के जवाब में ये बातें कहीं.

उन्होंने कहा कि बायोमीट्रिक ब्योरा जुटाने का निर्देश दे दिया गया है. राज्य सरकार ब्योरा जुटाने के बाद केंद्र सरकार को रिपोर्ट देगी. उसके बाद केंद्र सरकार डिप्लोमेटिक चैनल से बर्मा सरकार से बात करेगी.

माओवादी समस्या पर टिप्पणी करते हुए श्री सिंह ने कहा कि माओवाद, उग्रवाद व आतंकवाद जैसी सुरक्षा की चुनौती देने वाले तत्वों से निपटने के केंद्र सरकार ठीक से काम कर रही है. इनसे मुकाबला करने के लिए जो जरूरत है, करेंगे.

श्री सिंह ने राज्य सरकार द्वारा केंद्रीय अद्धसैनिक बल की मांग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि राज्य सरकार को जितनी केंद्रीय अद्धसैनिक बल की जरूरत होगी, केंद्र सरकार उपलब्ध करायेगी.

चुनाव के समय चुनाव आयोग जितने सुरक्षा बल की जरूरत बताती है, उसे उपलब्ध कराया जाता है. श्री सिंह ने कहा कि बैठक बहुत ही सफल रहा है. कुल 30 मुद्दों में से 26 मुद्दों का समाधान हुआ है.

श्री सिंह ने बैठक के कुशल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को धन्यवाद देते हुए उनका आभार जताया.

बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू, बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी व संबद्ध राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें