39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये साल में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से मिल सकते हैं अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अगले साल के शुरू में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से दूसरी बार मुलाकात करने की संभावना है, ताकि कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके. एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को शुक्रवार को बताया कि अगले […]

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अगले साल के शुरू में उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से दूसरी बार मुलाकात करने की संभावना है, ताकि कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु निरस्त्रीकरण के लक्ष्य को हासिल किया जा सके.

एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों को शुक्रवार को बताया कि अगले साल के शुरुआत में किसी भी समय बैठक होने की संभावना है.

अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि बैठक के कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है.

इस महीने की शुरुआत में विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने उत्तर कोरिया की चौथी बार यात्रा की. वह ट्रंप तथा किम के बीच दूसरी शिखर वार्ता के लिए जापान और दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर बात कर रहे हैं.

ट्रंप और किम ने जून में सिंगापुर में ऐतिहासिक शिखर वार्ता की थी, जिसमें परमाणु निरस्त्रीकरण पर सहमति जतायी गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें