26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीर्थाटन पर गये मृतक के परिजन को प्रशासन ने दिये एक लाख रुपये

सिमडेगा : झारखंड सरकार की तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थ यात्रा पर गये कोलेबिरा प्रखंड के कन जोगा शाहपुर निवासी फिरू महतो के परिजनों को प्रशासन ने शुक्रवार को एक लाख रुपये दिये. फिरू महतो की ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित लिंगराज मंदिर के दर्शन के दौरान मृत्यु होगयी थी. यात्रा पर उनकी पत्नी […]

सिमडेगा : झारखंड सरकार की तीर्थ यात्रा योजना के तहत तीर्थ यात्रा पर गये कोलेबिरा प्रखंड के कन जोगा शाहपुर निवासी फिरू महतो के परिजनों को प्रशासन ने शुक्रवार को एक लाख रुपये दिये. फिरू महतो की ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित लिंगराज मंदिर के दर्शन के दौरान मृत्यु होगयी थी. यात्रा पर उनकी पत्नी सोमारी देवी भी साथ थीं.

गुरुवार की रात फिरू महतोका पार्थिव शरीर उनके गांव कनजोगा पहुंचा, तो पूरा गांव शोक में डूब गया. शुक्रवार सुबह पटिया टोली डैम के तट पर उनकाअंतिम संस्कार किया गया.

तीर्थयात्री की यात्रा के दौरान मौत की खबर पाकर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास शोक व्यक्त करते हुए 1,00,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री की घोषणाकेअनुरूप शुक्रवार को सिमडेगा की विधायक विमला प्रधान, भाजपा जिला अध्यक्ष संजय ठाकुर, अनुमंडल पदाधिकारी जगबंधु महता, डीएसपी विजय आशीष कुजूर, प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय भगत, थाना प्रभारी मनोहर कुमार, अंचलाधिकारी प्रताप मिंज, सांसद प्रतिनिधि नंदलाल बड़ाईक, कोलेबिरा विधानसभा विस्तारक पशुपतिनाथ पारस एवं कोलेबिरा मंडल अध्यक्ष चिंतामणि कुमार मृतक के घर पहुंच कर मृतक की पत्नी को एक लाख रुपये सौंपे. साथ ही मृतक के परिवार को यथासंभव मदद करने का आश्वासन भी दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें