27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेनका गांधी ने राजनाथ सिंह और नड्डा से किया आग्रह, पुलिस विभाग और अस्पतालों में में जारी हो आईसीसी गठित करने का निर्देश

नयी दिल्ली : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया कि सभी राज्यों के पुलिस विभागों के भीतर होने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों की शिकायतों की जांच के लिए आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) के गठन का तत्काल निर्देश जारी किया जाये. उन्होंने स्वास्थ्य […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने सोमवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह से आग्रह किया कि सभी राज्यों के पुलिस विभागों के भीतर होने वाले यौन उत्पीड़न के मामलों की शिकायतों की जांच के लिए आंतरिक शिकायत समिति (आईसीसी) के गठन का तत्काल निर्देश जारी किया जाये. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी कहा कि केंद्र एवं राज्यों द्वारा संचालित अस्पतालों में भी इस तरह की समिति का गठन सुनिश्चित करने के लिए तत्काल निर्देश दिए जायें.

इसे भी पढ़ें : IWPC ने की कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न के सभी मामलों की जांच की मांग

मेनका ने सिंह को लिखे पत्र में कहा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप मामले पर गौर करें और सभी राज्यों के पुलिस विभागों को निर्देश दें कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न विरोधी कानून-2013 के तहत आंतरिक शिकायत समिति का तत्काल गठन सुनिश्चित किया जाये. उन्होंने नड्डा को पत्र लिखकर कहा कि मैं आपसे आग्रह करती हूं कि आप मामले पर गौर करें और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारों के सभी अस्पतालों को निर्देश दिया जाये कि दें कि कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न विरोधी कानून-2013 के तहत आंतरिक शिकायत समिति का तत्काल गठन करें और अधिसूचित करें.

मंत्री ने कहा कि पुलिस प्रशासन को यह सलाह भी दी जा सकती है कि वे महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध प्रशिक्षण समाग्री का इस्तेमाल कर अपने लोगों को आईसीसी के बारे में संवेदनशील बनायें. मेनका ने हाल ही में शुरू हुए ‘मी टू’ अभियान की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें