28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विधायक ने गेल इंडिया के अधिकारियों के साथ की बैठक, कहा- बिना मुआवजा गैस पाइप लाइन का कार्य नहीं

बरकट्ठा : गैस पाइप लाइन बिना मुआवजा राशि दिये भूमि अधिग्रहण किये जाने का रैयतों ने भारी विरोध किया है. इन्हीं विषय को लेकर शुक्रवार को झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव के आवास पर गेल इंडिया कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. जिसमें गेल इंडिया कंपनी के […]

बरकट्ठा : गैस पाइप लाइन बिना मुआवजा राशि दिये भूमि अधिग्रहण किये जाने का रैयतों ने भारी विरोध किया है. इन्हीं विषय को लेकर शुक्रवार को झारखंड आवास बोर्ड के चेयरमैन विधायक जानकी प्रसाद यादव के आवास पर गेल इंडिया कंपनी के अधिकारियों के साथ ग्रामीणों की महत्वपूर्ण बैठक हुई. जिसमें गेल इंडिया कंपनी के मुख्य प्रबंधक राजेश विद्यार्थी, प्रबंधक मनीष कुमार गुप्ता, इंजीनियर योगेश साह, एचआर महेश श्रीवास्तव मौजूद थे.

हजारीबाग जिले की अन्‍य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

भू रैयतों ने विधायक की मौजूदगी में कंपनी के द्वारा बिना मुआवजा दिये जबरन कार्य किये जाने की शिकायत दर्ज करायी. रैयतों ने कंपनी के अधिकारियों से बाजार दर पर मुआवजा राशि देने, पिडि़त जमीन मालिकों को मिल रहे मुआवजा राशि में बढ़ोतरी करने की मांग की कहा कि इसपर कंपनी विचार नहीं करती है तो पाइपलाइन बिछाने के रूट में बदलाव कर ही काम करें अन्यथा इसको लेकर व्यापक जन आंदोलन चलाया जायेगा.

विधायक जानकी यादव ने अधिकारियों को रैयतों की वाजिब मांग पूरी करने व समस्या का समाधान के पश्चात ही कार्य शुरू कराने को कहा. उन्होंने अधिकारी से कहा कि जब तक सभी भू रैयतों को उचित मुआवजा नहीं मिल जाता है तब तक कार्य प्रारंभ न करें. विधायक ने उपस्थित लोगों से अपनी समस्या की लिखित शिकायत कंपनी को देने की बात कही, साथ ही दूरभाष पर उन्होंने भू राजस्व मंत्री अमर बाउरी से बात कर समस्या से उन्हें अवगत कराया.

ये भी पढ़ें…चौपारण : 18 माह की बच्ची सहित गर्भवती महिला की हत्या, मसूर के खेत में मिला शव

जानकारी हो कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना गंगा ऊर्जा परियोजना के तहत गैस पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है. इसके लिए बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र में एनएच के किनारे जगह-जगह रैयतों की भूमि का अधिग्रहण किया जा रहा है. बैठक में प्रखंड बिस सूत्री अध्यक्ष केवल प्रसाद, प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष बसंत साव, विधायक प्रतिनिधि राजकुमार नायक, प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष दर्शन सोनी, मुखिया गोपाल प्रसाद, रघुनाथ सिंह, नरेन्द्र सिंह, मुंशी पासवान, बिन्दु सोनी, शंकर सोनी, अर्जुन राणा, भीम प्रसाद, सुरेंद्र पासवान बासुदेव महतो, त्रिलोकी प्रसाद, बिनोद पासवान, सतीश सिंह, प्रमोद पासवान, बीरेंद्र बास्के, सुखदेव मांझी, सिकंदर मोदी, लालमोहन प्रसाद समेत काफी संख्या में लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें