28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चास : शैक्षणिक कार्यक्रम देखने जायेंगे दूसरे राज्य

जिला के पांच शिक्षकों का हुआ है चयन चास : जिला के पांच शिक्षक पांच राज्यों के शैक्षणिक कार्यक्रम देखने जायेंगे. ताकि राज्य सहित जिला में बेहतर शैक्षणिक कार्यक्रम को लागू किया जा सके. बोकारो जिला सहित राज्य से 106 शिक्षक चुनिंदा राज्यों का भ्रमण करेंगे. सभी अलग-अलग टीमों में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात व […]

जिला के पांच शिक्षकों का हुआ है चयन
चास : जिला के पांच शिक्षक पांच राज्यों के शैक्षणिक कार्यक्रम देखने जायेंगे. ताकि राज्य सहित जिला में बेहतर शैक्षणिक कार्यक्रम को लागू किया जा सके. बोकारो जिला सहित राज्य से 106 शिक्षक चुनिंदा राज्यों का भ्रमण करेंगे. सभी अलग-अलग टीमों में दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात व तेलंगाना में चल रहे शिक्षा कार्यक्रमों को नजदीक से देखेंगे.
टीम के सदस्य 18 से 25 जनवरी तक राज्यों का दौरा करेंगे. भ्रमण करने के बाद सभी शिक्षक राज्यों की शैक्षणिक कार्यक्रमों का रिपोर्ट बनाकर राज्य सरकार को देंगे. इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम आइलिन टोप्पो की ओर से आठ जनवरी को पांच शिक्षकों की सूची झारखंड राज्य परियोजना कार्यालय रांची को भेज दी गयी है.
गौरतलब हो कि शिक्षकों को शैक्षणिक भ्रमण में भेजने के लिये झारखंड शिक्षा परियोजना रांची के निदेशक उमाशंकर सिंह ने सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को पत्र लिखकर शिक्षकों की सूची भेजने का निर्देश दिया था. पांच शिक्षकों में से राजेंद्र उच्च विद्यालय जारंगडीह के शिक्षक संजय कुमार को राजस्थान, उत्क्रमित उच्च विद्यालय अमलाबाद चंदनकियारी के शिक्षक अमाउद्दीन रागीव को हरियाणा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय आजाद नगर चास के शिक्षक वीरेंद्र प्रसाद को दिल्ली, समर्थ आवासीय विद्यालय चास के शिक्षक भागीरथ महतो को तेलंगाना, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय जरीडीह की शिक्षिका शशिबाला सिंह को गुजरात भेजा जा रहा है. भ्रमण पर जाने वाले सभी शिक्षकों का आने-जाने सहित अन्य खर्च शिक्षा विभाग की ओर से दिया जायेगा. सभी शिक्षकों को रांची बुलाया गया है. यहां से विभाग के वरीय अधिकारी सभी को अलग-अलग टीम में रवाना करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें